दिल्ली

delhi

आर्यन खान ड्रग्स केस : समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच के लिए टीम गठित

By

Published : Oct 28, 2021, 9:32 AM IST

Updated : Oct 28, 2021, 9:46 AM IST

एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े पर लगे 'वसूली' के आरोपों की जांच के लिए मुंबई के एसीपी मिलिंद खेतले के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है. मुंबई के चार पुलिस थानों में वानखेड़े के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

समीर वानखेड़े
समीर वानखेड़े

मुंबई : महाराष्ट्र पुलिस ने आर्यन खान ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े पर लगे 'वसूली' के आरोपों की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया है. टीम में चार पुलिस अधिकारी शामिल हैं. मुंबई के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) मिलिंद खेतले (Milind Khetale) जांच टीम का नेतृत्व करेंगे.

मुंबई पुलिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक, एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एसीपी मिलिंद खेतले के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. मुंबई के चार पुलिस थानों को वानखेड़े के खिलाफ शिकायतें मिली हैं.

आर्यन खान ड्रग्स मामले में 25 करोड़ रुपये की कथित वसूली मामले में समीर वानखेड़े का नाम सामने आया है. जांच टीम इस मामले में समीर वानखेड़े से पूछताछ कर सकती है.

बता दें, बुधवार को एनसीबी के उप-महानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा था कि समीर वानखेड़े क्रूज ड्रग्स मामले में जांच अधिकारी बने रहेंगे, जब तक कि उनके खिलाफ पर्याप्त जानकारी नहीं मिल जाती है.

ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में एक टीम क्रूज ड्रग्स मामले में गवाह प्रभाकर सैल द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए मुंबई में है. टीम ने बुधवार को समीर वानखेड़े से करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी.

ज्ञानेश्वर सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि एनसीबी की पांच सदस्यीय जांच टीम ने बुधवार को प्रभाकर सैल द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं : समीर वानखेड़े

आरोप है कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की रिहाई के लिए 25 करोड़ रुपये की डील होनी थी और इसमें से समीर वानखेड़े को आठ करोड़ रुपये मिलने थे. प्रभाकर सैल ने दावा किया है कि उसने फोन पर बातचीत सुनी. इन गंभीर आरोपों को संज्ञान में लेते हुए राज्य सरकार ने समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच के आदेश दिए.

Last Updated :Oct 28, 2021, 9:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details