दिल्ली

delhi

Lawrence Bishnoi Gang: मोतिहारी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो अपराधी गिरफ्तार, हथियार और कारतूस जब्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 23, 2023, 6:00 PM IST

बिहार पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और बिक्रम बराड़ गैंग के दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक नाइन एमएम का पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, इक्कीस सौ नेपाली और बारह सौ भारतीय करेंसी के अलावा एक बाइक बरामद हुआ है.

मोतिहारी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो अपराधी गिरफ्तार
मोतिहारी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो अपराधी गिरफ्तार

एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस नेकुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और बिक्रम बराड़ गैंग के दो अपराधियों को धर दबोचा है.दोनों अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए भारत-नेपाल के सीमाई शहर रक्सौल आए थे. जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-'अपने मर्जी से पी रहा हूं.. कुछ हुआ तो कोई जिम्मेदार नहीं..' शर्त लगाकर शराब पीने का VIDEO VIRAL, आगे जानें क्या हुआ

मोतिहारी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो अपराधी गिरफ्तार:गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक नाइन एमएम का पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, इक्कीस सौ नेपाली और बारह सौ भारतीय करेंसी के अलावा एक बाइक बरामद हुआ है. एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई और बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्रम बराड़ ग्रुप के अपराधियों को रक्सौल में देखे जाने की गुप्त सूचना मिली थी.

"सूचना मिलने के बाद एएसपी सदर राज के नेतृत्व में रक्सौल डीएसपी धीरेंद्र कुमार ,रक्सौल और रामगढ़वा थाना पुलिस की टीम बनाई गई. इसके अलावा सीमावर्ती क्षेत्र के कई थाना को अलर्ट कर दिया गया. टीम ने घेराबंदी कर दो युवकों को गिरफ्तार किया,जिनके पास से हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं."- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी

अपराधियों के पास से हथियार और कारतूस बरामद:गिरफ्तार अपराधियों में एक पश्चिमी चंपारण जिला के मैनाटांड़ का रहने वाला शशांक पाण्डेय और दूसरा पूर्वी चंपारण जिला के हरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला त्रिभुवन साह है. गिरफ्तार दोनों अपराधियों का आपराधिक इतिहास है. गिरफ्तार शशांक पांडेय अंबाला थाना कांड संख्या 83/23 और राजस्थान के चोमू जयपुर थाना कांड संख्या 225/21 में वांछित है.

दोनों अपराधियों का आपराधिक इतिहास: शशांक पाण्डेय अंबाला सेक्टर 9 थाना क्षेत्र के आम आदमी पार्टी के नेता एवं जिला परिषद् सदस्य मक्खन सिंह लवाना से 50 लाख की रंगदारी और घर पर फायरिंग के अलावा जयपुर के एक ज्वेलरी दुकान में एक करोड़ की लूट मामले में वारंटी है. जिस समय शशांक ने आप नेता मक्खन सिंह से रंगदारी मांगी थी, उस समय वह दुबई में था.

पुलिस को बड़ी सफलता:इसके अलावा शाहाबाद कुरुक्षेत्र थाना में पांच पिस्तौल बरामदगी और अम्बाला पड़ाव थाना में डकैती कांड का मामला दर्ज है. वहीं गिरफ्तार त्रिभुवन साह पर पूर्वी चंपारण जिला के हरपुर थाना में दो मामले दर्ज है. हाल के दिनों में दोनों अपराधी गोरखपुर में रह रहे थे और दोनों किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए मोतिहारी आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details