दिल्ली

delhi

Bihar Hooch Tragedy : बेतिया में दो लोगों की मौत, परिवार वाले बोले- शराब ने ली जान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 2, 2023, 10:10 PM IST

बिहार के पश्चिमी चंपारण में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है. वहीं कुछ लोगों की हालत खराब हो गई है. बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस पूरे मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से बचती नजर आ रही है और इस मामले को संदिग्ध बता रही है. पढ़ें पूरी खबर..

बेतिया में शराब पीने से मौत
बेतिया में शराब पीने से मौत

बेतिया में शराब पीने से मौत

बेतिया :बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं दो लोग गंभीर रूप से बीमर हो गए हैं. शराब पीने से बीमार लोगों का इलाज बेतिया जीएमसीएच में चल रहा है. हालांकि प्रशासन की ओर से अबतक इसकी पुष्टि नहीं की गयी है. हालांकि इस घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. एक तरफ पुलिस मौत को संदिग्ध मामला बता रही है, तो दूसरी तरफ परिजन खुलकर बोल रहे हैं की शराब पीने से ही मौत हुई है.

ये भी पढ़ें : Motihari Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब से अबतक 40 की मौत, 31 की पुष्टि

"शराब पीने से पोते की तबीयत खराब हुई है. लाल सरैया में पोते ने शराब पी ली थी. वहीं पर दो लोगों की शराब पीने से मौत भी हो गई. मैंने खुद पुलिस को सूचना दी कि मेरे पोते की तबीयत शराब पीने से ही खराब हुई है. इसे अस्पताल में ले जाकर इलाज करवा दें. " - प्रभावती देवी, पीड़ित परिजन

परिजन ने खुद पुलिस को बुलाया :शराब पीने से मौत की घटना मझौलिया थाना के लाल सरैया गांव की है. बताया जाता है कि इस गांव के अशोक साह और किशोरी साह की शराब पीने से मौत हो गई है. वहीं आशु पासवान की तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई थी. प्रभावती देवी ने बताया कि "लोगों ने कहा कि पुलिस को कुछ मत बताईएगा, पुलिस आएगी तो पोता को बांधकर ले जाएगी. तब मैंने कहा पोता जिंदा रहेगा तब तो बांधकर ले जाएगी. इसके बाद मैंने खुद पुलिस को सूचना दी कि पोते की शराब पीने से तबीयत खरीब हुई है".

दूसरी मौत के बाद मचा हड़कंप : बताया जाता है कि आज दोपहर शराब पीने से अशोक साह की मौत हो गई थी. इसके बाद परिवार वालों ने तुरंत उसका दाह संस्कार कर दिया. जैसे ही जहरीली शराब पीने से दूसरी मौत हुई और दो लोग बीमार हुए तो क्षेत्र में हड़कंप मच गया. तब शराब पीने से बीमार आशु पासवान की दादी ने पुलिस को सूचना देकर बुलाया और बताया कि शराब पीने से ही पोते की तबीयत बिगड़ी है. इसे बाद भी पुलिस कुछ भी साफ तौर से बताने से परहेज कर रही है.

"पूरा मामला संदिग्ध है. मामले की जांच की जा रही है".-अमरकेश डी, एसपी, बेतिया

शराबबंदी के बावजूद हो रही मौत :मझौलिया थाना अंतर्गत लाल सरैया में शराब माफियाओं की समानांतर सत्ता चलती है. लगातार पुलिस वहां पर कार्रवाई भी करती है. इसके बावजूद आज शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई. बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है. फिर भी सूबे अक्सर जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है. यह आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. शराबबंदी के बावजूद शराब पीने और बेचने के मामले में कमी नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details