दिल्ली

delhi

Watch Video : अनोखी चोरी, अपने गांव का जल गया तो दूसरे गांव का ट्रांसफार्मर नाव से चुरा ले गए ग्रामीण

By

Published : Jul 23, 2023, 5:37 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 5:57 PM IST

फर्रुखाबाद में चोरी का अनोखा मामला (transformer theft in farrukhabad) सामने आया है. एक गांव के कुछ लोग नाव से ट्रांसफार्मर ही चुरा ले गए. मामला सामने आने पर पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

फर्रुखाबाद में अनोखी चोरी का मामला सामने आया है.

फर्रुखाबाद :जिले में अनोखी चोरी का वाकया आपको भी हैरान कर देगा. अभी तक आपने जेवरात, नकदी, वाहन आदि के लूटे जाने की खबरें पढ़ी और देखी होंगी, लेकिन ट्रांसफार्मर चुराने का मामला शायद ही कभी संज्ञान में आया हो. जिले के कायमगंज इलाके में ऐसा ही हुआ. एक गांव का ट्रांसफार्मर फुंक गया तो वहां के ग्रामीण दूसरे गांव का ट्रांसफार्मर नाव से चुरा लाए. जोखिम भरी इस चोरी की घटना पर एक बार तो पुलिस भी यकीन नहीं कर पाई लेकिन वीडियो वायरल होने पर पूरा खेल समझ में आ गया. फिलहाल तो मामले में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो :एफआईआर के मुताबिक फर्रुखाबाद के कायमगंज विद्युत वितरण खंड पर 19 जुलाई की शाम के सात बजे मुंशी नगला के ग्राम प्रधान बल्लू बेहटा की ओर से ट्रांसफार्मर चोरी की सूचना फोन से दी गई. बताया गया कि ग्राम मुंशी नगला में लगे 25 केवीए के परिवर्तक ट्रांसफार्मर को ग्राम नगरिया वसोला के जितेंद्र पुत्र भूटानी, दल सिंह पुत्र कांशीराम, शिवराम पुत्र श्रीकृष्ण, मौजीलाल पुत्र लकुश, राम रहीश पुत्र गजराज एवं अज्ञात नाव में रखकर चुरा ले गए. ट्रांसफार्मर को शंकर सिंह पुत्र गंगाराम के नाव पर लादकर ले जाया गया. जानकारी होने पर मुंशी नगला गांव के लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन वे नहीं माने. पोल से ट्रांसफार्मर खोले जाने का एक मिनट 26 सेकेंड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें ग्रामीण एक पोल से ट्रांसफार्मर को पोल से उतारते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :फर्रुखाबाद में बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, आप भी जानिए

यह है चोरी का कारण :इन दिनों गंगा में आई उफान से कई गांव पानी से घिर गए हैं. इससे कई गांवों में बिजली संकट भी बरकरार है. गांव नगरिया बसोला में लगा ट्रांसफार्मर पिछले दिनों फुंक गया था. यहां के ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग से इसकी शिकायत की. इसके बावजूद ट्रांसफार्मर को नहीं बदला गया. इसके बाद यहां के ग्रामीण एकजुट होकर मुंशी नगला गांव में लगा ट्रांसफार्मर नाव में रखकर चुरा लाए. ट्रांसफार्मर को पोल से उतारने में ग्रामीण इसलिए कामयाब हो पाए क्योंकि बाढ़ के कारण एहतियातन बिजली विभाग ने सप्लाई बंद कर रखी थी. मामले से जुड़ा वीडियो सामने आने के बाद बिजली विभाग के जेई हीरालाल वर्मा की ओर से छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

यह भी पढ़ें :फर्रुखाबाद में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के करीब, गांवों में घुसा पानी

Last Updated :Jul 23, 2023, 5:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details