दिल्ली

delhi

जेवरात-नकदी छोड़ चोरों ने चुराए टमाटर, अदरक और लहसुन, कम कीमत पर बेचते ही मच गया शोर

By

Published : Jul 13, 2023, 5:41 PM IST

टमाटर और हरी सब्जियों पर महंगाई का असर चोरों पर भी पड़ने लगा है. यही वजह है कि चोर सोने, चांदी, जेवरात और नकदी छोड़कर टमाटर, अदरक आदि चुराने में लगे है. फतेहपुर में (tomato stolen from shop) एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

सब्जियों की कीमतों में उछाल से लोग परेशान हैं.
सब्जियों की कीमतों में उछाल से लोग परेशान हैं.

फतेहपुर : टमाटर समेत अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. इससे चोरों ने भी अपना पैटर्न बदल लिया है. कभी सोने-चांदी और रुपये चुराने वाले चोर अब सब्जियां चुराने लगे हैं. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. फतेहपुर में भी एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बुधवार की तड़के चोरों ने सब्जी व्यापारी के यहां से टमाटर, अदरक और लहसुन चुरा लिए. इसके बाद इन्हें बेचने लगे. वे कम कीमत पर इन्हें बेच रहे थे. शक होने पर व्यापारियों ने पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

तड़के चोरी हो गईं सब्जियां :मामला औंग बाजार का है. यहां पर सब्जी व्यापारी रामजी एवं नईम की दुकान है. दोनों दिन में सब्जी की दुकान लगाते हैं. रात में सभी सब्जियां आढ़त में ही रखकर घर चले जाते हैं. व्यापारियों की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार बुधवार की तड़के किसी ने उनकी आढ़त से 25 किलो टमाटर, 30 किलो लहसुन, 25 किलो अदरक और हरी मिर्च उठा ले गए. बुधवार की सुबह जब व्यापारी दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो सब्जियां गायब थीं. दुकानों से इस तरह सब्जी चोरी की घटना से आसपास के दुकानदार भी परेशान हो गए. व्यापारियों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी.

सब्जियों की कीमतों में उछाल से लोग परेशान हैं.

यह भी पढ़ें :नारियल नहीं भाजपा वाले अब टमाटर फोड़कर करेंगे सड़कों का उद्घाटन- अखिलेश

दुकानदार ही निकले चोर :औंग थानाध्यक्ष सत्यपाल सिंह ने बताया कि कामता प्रसाद पुत्र राजेश कुमार और मो. इस्माइल खां पुत्र सज्जन खां भी सब्जी की दुकान लगाते हैं. रामजी एवं नईम की दुकान के पास में ही इनकी भी दुकान है. पीड़ित व्यापारियों ने बताया कि चोरी की घटना के बाद इन दोनों व्यापारियों ने सुबह सस्ते रेट में टमाटर, अदरक और लहसुन बेचने शुरू कर दिए. इससे उन्हें शक होने लगा. इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस के पहुंचने पर दोनों आरोपी फरार हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. दोनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

सब्जियों की कीमतों पर एक नजर :बरसाती मौसम में सब्जियों ने भी अपना रंग दिखाना शुरू किया है. पिछले कई दिनों से टमाटर, लहसुन, अदरक व हरी मिर्च के दाम आसमान छू रहे हैं. टमाटर 160 से 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. लहसुन 200 से 250 रुपये प्रति किलो है. कभी 15 रुपये में 250 ग्राम अदरक मिलता था, अब यह 300 रुपये किलो बिक रहा है. दुकानदार धनिया और हरी मिर्च 10 रुपये के नीचे देने को तैयार नहीं हैं. अन्य सब्जियों की कीमतों में भी उछाल है.

यह भी पढ़ें :टमाटर कहीं लुट न जाएं इसलिए दुकानदार ने लगाए बाउंसर, अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details