दिल्ली

delhi

हैदराबाद से लाखों की नकदी और जेवर लेकर नेपाल भाग रही महिला और तीन युवक गिरफ्तार

By

Published : Jul 13, 2023, 8:41 PM IST

हैदराबाद से लाखों की नकदी और जेवर लेकर नेपाल भाग रहे चोरों को एसएसबी ने गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीमपुर खीरी:तेलंगाना के हैदराबाद से एक व्यापारी के घर से लाखों की नकदी और जेवरात चुराकर नेपाल भाग रहे चोरों को एसएसबी जवानों ने यूपी के लखीमपुर खीरी जिले से सटी इंडो नेपाल सीमा से गिरफ्तार कर लिया. एसएसबी के डीआईजी जेडी वशिष्ठ ने बताया कि एक महिला और इनोवा के ड्राइवर समेत तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से लाखों की नकदी, हीरे-सोना चांदी के जेवरात और इनोवा गाड़ी बरामद की गई है.

डीआईजी एसएसबी ने दी यह जानकारी.


एसएसबी के डीआईजी जेडी वशिष्ठ ने बताया कि इंडो नेपाल बॉर्डर पर हैदराबाद पुलिस से इनपुट मिला था कि वहां हुई एक बड़ी चोरी के अभियुक्त नेपाल बॉर्डर पार कर सकते हैं. इसी सूचना पर पिछले दो दिनों से चौकसी और निगरानी बढ़ा दी गई थी. 70 वीं वाहिनी एसएसबी खकरोला की टीम ने आंध्रप्रदेश के हैदराबाद निवासी एक मालिक के घर से चोरी करके फरार हुए पति पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. तीनों के पास से बरामद सामान मे लाखों की नगदी, 400 ग्राम सोना, 4.5 किलो चांदी समेत करीब 36 लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं. जानकारी मिलने पर डीआईजी जेडी वशिष्ट भी मौके पर पहुंचे. डीआईजी के अनुसार चोरी के जेवर और नकदी को हैदराबाद पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा.


डीआईजी जेडी वशिष्ठ ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर एसएसबी पोस्ट बरसोला के अधिकारियों तथा तथा जवानों ने तिकुनिया से नेपाल जाने वाले मार्ग पर इनोवा गाड़ी से आ रहे नेपाली नागरिकों को खखरोला मार्ग पर दबोच लिया. इस दौरान जामा तलाशी में नेपाली महिला पार्वती सूद, पति शंकर सूद, सुनील चौधरी व इनोवा के ड्राइवर विनोद को हिरासत में ले लिया. नकदी में 100 अमेरिकन डॉलर भी बरामद किए गए हैं.

कमांडेंट वीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि शंकर सूद मालिक के घर वाचमैन था तथा पत्नी पार्वती सूद घर में खाना बनाती थी. और तीसरा युवक सुनील चौधरी मार्केटिंग का करता था. इन तीनों ने नीयत खराब होने पर मालिक के घर से लाखों के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया. डीआईजी ने बताया कि बरामद माल को मय आरोपी सहित हैदराबाद पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः MP के बाद अब UP में पेशाब कांड, आदिवासी युवक के कान में की पेशाब, वीडियो वायरल

ये भी पढे़ंः रेप का वीडियो बना दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो पीड़िता ने दी जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details