दिल्ली

delhi

गर्म तारकोल से भरे टैंकर में रोडवेज बस ने मारी टक्कर, चार यात्रियों समेत सात लोग झुलसे, दो गंभीर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 3, 2023, 3:48 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 4:02 PM IST

बिजनौर में रोडवेज बस की टक्कर के बाद टैंकर में भरा गर्म तारकोल बस यात्रियों समेत अन्य पर जा गिरा. इससे कई लोग झुलस (Bijnor bus coal tar tanker accident) गए. कई लोगों के चेहरे, सिर पर भी तारकोल गिरा. इससे उनकी हालत गंभीर हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

हादसे के बाद गर्म तारकोल गिरने से कई लोग झुलस गए.

बिजनौर :स्योहारा-धामपुर मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार रोडवेज बस ने तारकोल से भरे टैंकर में टक्कर मार दी. टैंकर में गर्म तारकोल भरा हुआ था. तारकोल छलक कर बस में सवार कुछ यात्रियों पर जा गिरा, इसी बीच पास से गुजर रहे ट्रैक्टर पर बैठे लोग भी चपेट में आकर झुलस गए. तारकोल गिरने से ट्रैक्टर पर बैठे तीन लोग जबकि बस में सवार चार यात्रियों समेत कुल सात लोग झुलस गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. मौके पर भीड़ जुट गई. लोगों ने झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया.

टक्कर लगने के बाद लोगों पर छलका गर्म तारकोल :स्योहारा इलाके के झिल्ला गांव में सड़क निर्माण सामग्री का डिपो है. यहां से विभिन्न वाहनों के जरिए मैटेरियल पहुंचाया जाता है. शुक्रवार की सुबह एक टैंकर गर्म तारकोल भरकर धामपुर की तरफ जा रहा था. इस दौरान स्योहारा-धामपुर मुख्य मार्ग पर गांव चंचलपुर के पास धामपुर डिपो की रोडवेज बस तेजी से जा रही थी. बस ने तारकोल से भरे टैंकर में टक्कर मार दी. टक्कर लगने से टैंकर का ढक्कन खुल गया. इसके बाद गर्म तारकोल बस पर जा गिरा. खिड़की की तरफ बैठे चार यात्री चपेट में आ गए. इसी बीच दूसरी तरफ से गुजर रहे ट्रैक्टर पर बैठे तीन मजदूरों पर भी तारकोल जा गिरा. इससे कुल सात लोग झुलस गए.

गर्म तारकोल गिरने से कई की हालत गंभीर है.

झुलसे दो लोगों की हालत गंभीर :हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. पास से गांव खिजड़ी के प्रधान भी पहुंच गए. ग्राम प्रधान के अनुसार हादसे के बाद उन्होंने 108 और 112 पर फोन मिलाया था, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुआ. उन्होंने ग्रामीणों की मदद से झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. हादसे में स्योहारा के गूंगी सराय निवासी विनोद कुमार (45) पुत्र मुकंदी सिंह, स्योहारा के मुस्लिम चौधरियां निवासी मुकीम अहमद (35) पुत्र अमीर अहमद, स्योहारा के गूंगी सराय के ही विकास (19) पुत्र विनोद कुमार, बसंतगढ़ निवासी सतीश कुमार (55) पुत्र फूल सिंह, गांव केशवपुर निवासी हेमराज (40) पुत्र जसवंत सिंह समेत कुल सात लोग गंभीर रूप से झुलस गए. दो के नाम की जानकारी नहीं हो पाई है. इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सीएचसी से हायर सेंटर रेफर :प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्योहारा के चिकित्सक डॉ. विशाल दिवाकर ने बताया कि तारकोल से झुलसे कई लोग आए थे. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. वहीं ग्राम प्रधान ने बताया कि हादसे के कुछ देर बाद थानाध्यक्ष टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे. चर्चा है कि झुलसे लोगों में रोडवेज बस के चालक और परिचालक भी शामिल हैं. कुछ लोगों के चेहरे पर भी गर्म तारकोल पड़ गया है. उनकी हालत अभी देखने लायक भी नहीं रह गई है.

यह भी पढ़ें :बिहार के छपरा में नाव पलटी, अब तक 4 शव बरामद, 14 लापता

Last Updated : Nov 3, 2023, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details