दिल्ली

delhi

Watch Video : कॉलेज में आपत्तिजनक गानों पर कार्यक्रम कराने पर मुकदमा, वायरल हो रहा वीडियो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 29, 2023, 4:08 PM IST

Updated : Aug 29, 2023, 5:18 PM IST

मऊ के एक कॉलेज में 15 अगस्त के दिन आपत्तिजनक गानों पर कार्यक्रम (College Offensive Program Action) कराया गया था. इसे आपत्तिजनक बताते हुए शिकायत की गई थी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मऊ :स्वतंत्रता दिवस पर जिले के पहाड़पुर स्थित तालीमुद्दीन निशवां डिग्री कॉलेज में आपत्तिजनक गानों पर विद्यालय की छात्राओं ने डांस किया था. गाने पर समुदाय विशेष की लड़कियों के नृत्य पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति दर्ज जताते हुए कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ शिकायत की थी. कार्यकर्ताओं ने तहरीर भी दी थी. इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं मामले से जुड़ा वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें समुदाय विशेष की छात्राएं तालिबानी गानों पर डांस करती नजर आ रहीं हैं.

पुलिस ने शुरू की जांच :पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तालीमुद्दीन निशवां डिग्री कॉलेज में कार्यक्रम कराया गया था. विशेष समुदाय की कुछ छात्राओं ने आपत्तिजनक गाने पर डांस किया था. इसका वीडियो भी सामने आया है. कुछ लोगों ने मामले में शिकायत की थी. इसका संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. क्षेत्राधिकारी मऊ को जांच सौंप दी गई है. यह पता किया जा रहा है कार्यक्रम किसने आयोजित किया था, इसमें कितने लोग शामिल थे. जांच रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी.

हिंदू जागरण मंच ने उठाया मुद्दा :हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अतुल राय ने बताया कि मऊ जिले की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने के साथ धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की जा रही है. तालीमुद्दीन निशवां डिग्री कॉलेज में आपत्तिजनक गाने पर स्वतंत्रता दिवस पर नृत्य संगीत का कार्यक्रम हुआ था. गाने में हिंदू संस्कृति को लेकर अभद्रता थी. ऐसा हम नहीं होने देंगे. कॉलेज के प्रबंधक, प्रिंसिपल सहित इस कार्यक्रम में सम्मिलित प्रतिभागियों पर भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए. कॉलेज की मान्यता भी रद्द होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :पत्नी की विदाई न कराने पर बेटे ने Father's Day पर मां को उतारा मौत के घाट, पिता को भी किया घायल

घोसी विधानसभा उपचुनावः सपा उम्मीदवार के नामांकन के दौरान जमकर हुआ हंगामा

Last Updated : Aug 29, 2023, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details