दिल्ली

delhi

पत्नी को हनीमून पर ले जाने के लिए पति ने चुराए रुपये और बुलेट, फिर उसी बाइक से ले गया कुल्लू मनाली

By

Published : Jun 27, 2023, 4:06 PM IST

मुरादाबाद में एक पति अपनी पत्नी को हनीमून पर कुल्लू मनाली ले जाने का वादा पूरा करने के लिए चोर बन गया. उसके एक दवा कारोबारी के यहां से बैग चुरा लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पत्नी को हनीमून पर ले जाने के लिए पति बन गया चोर.
पत्नी को हनीमून पर ले जाने के लिए पति बन गया चोर.

पत्नी को हनीमून पर ले जाने के लिए पति बन गया चोर.

मुरादाबाद :शादी के बाद पत्नी को हनीमून पर कुल्लू मनाली ले जाने का वादा पूरा करने के लिए एक युवक चोर बन गया. उसने पहले एक बुलेट चुराई, इसके बाद शहर के एक दवा कारोबारी के यहां से रुपयों से भरा बैग चुरा लिया. बैग में करीब 1 लाख 90 हजार रुपये थे. चोरी की यह घटना दुकान की सीसीटीवी में कैद हो गई. वहीं चोरी के बाद युवक बुलेट से ही पत्नी को हनीमून पर लेकर चला गया. वहां से लौटने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से चोरी के 45 हजार रुपये और बाइक बरामद कर ली गई है.

जनवरी में हुई थी शादी :एसपी सिटी अखिलेश सिंह भदौरिया ने बताया कि शहर के रहने वाले हाशिम की शादी जनवरी में हुई थी. शादी के बाद उसने पत्नी से कुल्लू मनाली हनीमून पर ले जाने का वादा किया था. इसके लिए वह रुपये नहीं जुटा पा रहा था, जबकि पत्नी उससे बार-बार हनीमून पर ले चलने की जिद कर रही थी. इसके बाद हाशिम ने 3 जून को थाना मझोला इलाके से एक नई बुलेट मोटरसाइकिल चुरा ली. इसके बाद हाशिम ने एक मेडिकल एजेंसी की रेकी करनी शुरू कर दी. वहां आने वाले मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव पर भी नजर रखनी शुरू कर दी. 4 जून को अमरोहा से एमआर नासिर बैग लेकर दवा कारोबारी के यहां पहुंचे थे.

सीसीटीवी में कैद हो गई घटना :हाशिम भी नासिर के पीछे लग गया. नासिर दवा कारोबारी से बात करने लगे. इस बीच हाशिम चेहरे पर मास्क लगाकर अंदर दाखिल हो गया. इसके बाद मौका देखकर नासिर का बैग लेकर फरार हो गया. बैग में अन्य सामानों के अलावा 1 लाख 90 हजार रुपये भी थे. बैग चुराने के बाद हाशिम चोरी की बुलेट से ही पत्नी को हनीमून पर लेकर कुल्लू मनाली पहुंच गया. इसके बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया. इधर दवा कारोबारी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही थी. दुकान में लगे सीसीटीवी से आरोपी की पहचान की जा रही थी लेकिन मास्क लगाने के कारण आरोपी की पहचान नहीं हो पा रही थी. पुलिस ने आसपास के भी लगभग 50 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. इस दौरान एक फुटेज में आरोपी का पूरा चेहरा दिख गया. कुछ ही घंटे में उसकी पहचान भी हो गई.

हिमाचल में मिली लोकेशन :पुलिस ने हाशिम का मोबाइल नंबर हासिल कर उसे सर्विलांस पर लगा दिया. मुरादाबाद की कोतवाली पुलिस को हाशिम के मोबाइल नंबर की लास्ट लोकेशन हिमाचल प्रदेश में मिली. उसके बाद उसका फोन स्विच ऑफ हो गया. पुलिस लगातार इस चोर की तलाश में लगी रही. हनीमून से वापस हाशिम मुरादाबाद में पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बुलेट और 45 हजार रुपए बरामद कर लिए. पुलिस हाशिम का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है. पुलिस को शक है कि हाशिम पहले भी चोरी की अन्य घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

यह भी पढ़ें :पुलिस का आईकार्ड दिखाकर 8 लाख का आभूषण लूट ले गए बदमाश, वारदात सीसीटीवी में कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details