दिल्ली

delhi

बच्चा चोरी करके भाग रहे चोर का पीछा किया तो 8 महीने की बच्ची को पटक कर मार डाला

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 31, 2023, 4:50 PM IST

शाजहांपुर रेलवे स्टेशन पर एक बच्चा चोरी कर भाग रहे युवक को स्थानीय लोगों ने दौड़ा लिया. युवक ने भीड़ के सामने ही बच्ची को जमीन पर पटक कर हत्या कर दी. जीआरपी आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीड़ित मां और सीओ जीआरपी ऋषिकेश यादव ने दी जानकारी.

शाहजहांपुर: जनपद के शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर एक दिल दहल देने वाली घटना सामने आई है. स्टेशन से बच्चा चोरी कर भाग रहे युवक का पीछा करने पर आरोपी ने बच्ची की जमीन पर पटक कर हत्या कर दी. हत्या के बाद स्टेशन परिसर में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों आरोपी युवक को पकड़कर जमकर पिटाई की. सूचना पर पहुंची शाहजहांपुर जीआरपी ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

हरदोई की रहने वाली वैशाली शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार की देर रात 8 महीने की बच्ची के साथ सो रही थी. इसी दौरान एक युवक चोरी से बच्ची को उठाकर भागने लगा. इसी बीच मां वैशाली की आंख खुल गई. वैशाली के शोर मचाने पर बच्चा चोर तेजी से भागने लगा. शोर सुनकर स्टेशन पर मौजूद लोग आरोपी युवक का पीछा करने लगे. इसी दौरान आरोपी ने बच्ची को जमीन पर पकट दिया. जमीन पर पटकने से बच्ची के सिर में गंभीर चोट लग गई. स्थानीय लोगों ने बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. वहीं, लोगों ने बच्चा चोरी कर के भाग रहे आरोपी को पकडकर पिटाई की. सूचना पर पहुंची जीआरपी ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. बच्ची की हत्या की सूचना पर स्टेशन परिसर में अफरा तफरी मच गई. इस घटना के बाद से रेलवे स्टेशन की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं.

सीओ जीआरपी ऋषिकेश यादव ने बताया कि घटना बुधवार देर रात 2 बजे की है. महिला ने जीआरपी को बताया कि वह बीते दो दिनों से स्टेशन पर रुकी थी. देर रात वह अपनी बच्ची को दूध पिलाकर सो गई थी. उसका पति किसी मामले में जेल में बंद है. वह अपनी बच्ची के सहारे जी रही थी. सीओ ने बताया कि स्टेशन पर अशोक नाम का युवक बच्ची को लेकर भाग रहा था. वहां मौजूद लोगों द्वारा पीछा करने पर आरोपी ने बच्ची को जमीन पर पटक दिया. जिससे बच्ची की मौत हो गई. आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें- 6 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया रेप, पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार


यह भी पढ़ें- बेटे के लव ट्रायंगल में हुई थी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details