दिल्ली

delhi

गरीब का आशियाना गिराने वाले भाजपा नेता के घर पर चला बुलडोजर, खलिहान की जमीन पर किया था निर्माण

By

Published : Jul 11, 2023, 5:30 PM IST

यूपी के बस्ती जिले में बुलडोजर के बदले बुलडोजर (Bulldozer ran on BJP leader house in Basti) की कार्रवाई हुई है. कुछ दिनों पहले भाजपा नेता ने बुलडोजर से गरीब का घर जमींदोज कर दिया था. इस मामले ने प्रशासन की काफी किरकिरी कराई थी. अब प्रशासन ने बुलडोजर से भाजपा नेता का भी घर गिरा दिया.

भाजपा नेता के मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर.
भाजपा नेता के मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर.

भाजपा नेता के मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर.

बस्ती :एक भाजपा नेता ने अपनी कई बीघा जमीन को बेचने के लिए सामने बने एक गरीब के घर को बुलडोजर से जमींदोज करा दिया था. यह घटना तब हुई थी जब परिवार के लोग इलाज के सिलसिले में आगरा गए थे. परिवार ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई थी. मामले में छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. प्रशासन ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की. पैमाइश कराकर खलिहान की जमीन पर बने भाजपा नेता के मकान हो भी बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया.

छह लोगों पर दर्ज किया गया था मुकदमा :मामला जिले के लालगंद इलाके के चिलवनिया गांव का है. यहां निर्मला देवी का परिवार रहता है. निर्मला के पति दशरथ को किडनी की बीमारी है. परिवार के लोग उनका इलाज कराने के लिए आगरा गए थे. इस दौरान तीन जुलाई को गांव के प्रधान के पति व भाजपा नेता इंद्र कुमार ने गरीब के मकान को बुलडोजर से ढहा दिया. दरअसल, भाजपा नेता अपनी कई बीघा जमीन को बेचना चाहता है. उसकी जमीन के आगे ही निर्मला देवी का मकान है. निर्मला देवी ने बताया कि परिवार गांव लौटा तो मकान की हालत देखकर आंखों से आंसू निकल आए. इसके बाद डीएम प्रियंका निरंजन से मिलकर न्याय की गुहार लगाई थी. मामले में भाजपा नेता इंद्र कुमार के अलावा छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही थी. इस मामले ने प्रशासन की काफी किरकिरी कराई थी.

यह भी पढ़ें :70 साल के बुजुर्ग का आरोप, दबंगों ने जमीन पर किया कब्जा, नहीं हुई सुनवाई

प्रशासन ने ढहाया भाजपा नेता का घर :पुलिस मामले की जांच कर रही थी. इस बीच निर्मला देवी की शिकायत के आधार पर पुलिस को जानकारी हुई कि इंद्र कुमार का पुश्तैनी मकान खलिहान की जमीन पर बना हुआ है. पैमाइश में इसकी पुष्टि भी हो गई. डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने मौके पर जाकर खुद निरीक्षण किया. इसके बाद सोमवार की सुबह एसओ लालगंज ब्रजेंद्र प्रसाद पटेल, नायब तहसीलदार वीर बहादुर सिंह बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंच गए. इसके बाद भाजपा नेता के पुश्तैनी मकान को ढहा दिया गया. फिलहाल गरीब परिवार अब जमीन पर पन्नी तानकर रहने को मजबूर है. वहीं एसडीएम विनोद यादव ने बताया कि प्रकरण की जांच की गई तो अवैध तरीके से ग्राम सभा की जमीन पर आरोपी का मकान बना पाया गया. इसके बाद प्रशासन ने मकान को जमींदोज करा दिया गया.

खाने के लिए नहीं तो मकान कैसे बनाए :दशरथ ने बताया कि फोन पर मकान गिराने की जानकारी मिली थी. इसके बाद हम लोग भागकर पहुंचे. 30 साल पहले हमारा मकान बना है. चुपके से हमारा मकान गिरा दिया गया. वहीं निर्मला ने बताया कि जबरन हमारे मकान को गिरा दिया गया. हम लोगों को बेघर कर दिया गया. अब धमकी दी जा रही है, हम अपनी तीन बच्चियों और पति को लेकर कहां जाएं. खाने के लिए रोटी नहीं, अब दोबारा घर कैसे बनवाएं.

यह भी पढ़ें :गैंगरेप के बाद नाबालिग की हत्या करने वाले भाजपा नेता के घर पर चलेगा बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details