दिल्ली

delhi

बुर्के में भाग रहा Atiq Ahmed का गुर्गा प्रयागराज से गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 16, 2023, 7:03 AM IST

प्रयागराज (Prayagraj) में बुर्के में भाग रहा अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का गुर्गा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सपा का ब्लॉक प्रमुख है.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रयागराजः बाहुबली अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के गैंग का मेम्बर उसका खास समाजवादी पार्टी का ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर पुलिस को देखकर बुर्का पहनकर भाग रहा था. पुलिस ने बुर्के में भाग रहे माफिया के गुर्गे को पहचान लिया और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अतीक के गुर्गे के ऊपर 30 से ज्यादा आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं.

पुलिस ने दबोचा.
गो तस्करी के आरोपी ब्लॉक प्रमुख को प्रयागराज की पूरामुफ्ती थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, प्रयागराज पुलिस को पता चला की अतीक अहमद का खास गुर्गा रहा कौड़िहार का ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर एक पार्टी में पहुंचा है. इसके बाद पुलिस की टीम ने गो तस्करी के आरोपी माफिया के गुर्गे की गिरफ्तारी के लिए गेस्ट हाउस के बाहर घेराबंदी शुरू कर दी.इसके बाद मोहम्मद मुजफ्फर को भी इस बात की भनक लग गयी कि गेस्ट हाउस के बाहर पुलिस तैनात है. इसके बाद उसने वहां से भागने के लिए तरकीब निकाली और सफेद कुर्ते पायजामे को छिपाते हुए सिर से पैर तक को ढकने के लिए बुर्का पहन लिया. बुर्के में निकले माफिया के इस गुर्गे ने पुलिस को चकमा देने के लिए जो तरीका अपनाया था वो उसमें कामयाब भी हो जाता लेकिन पुलिस टीम के साथ मौजूद महिला पुलिस कर्मियों ने बुर्के में भागने के प्रयास में जुटे माफिया को पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई और रविवार को कोर्ट में पेश कर कोर्ट के आदेश पर नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया.

कौन है बुर्के में पकड़ा गया मोहम्मद मुजफ्फर
शनिवार को पूरामुफ्ती पुलिस द्वारा बमरौली इलाके में दबिश देकर पकड़े गए मोहम्मद मुजफ्फर के ऊपर शहर के अलग अलग थानों में 30 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज हैं. वह 15 अप्रैल को मारे जा चुके अतीक अहमद और अशरफ का रिश्तेदार होने के साथ ही उनके गैंग आई एस 227 का मेम्बर भी है. पुलिस की तरफ से साल भर पहले उसकी और उसके भाई की अपराध के दम पर अर्जित की गयी 16 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क भी कर चुकी है.

माफिया के गुर्गे की बुर्के वाली तस्वीर वायरल
शनिवार को पकड़े गए अतीक अहमद गैंग के इस गुर्गे की बुर्के वाली तस्वीर रविवार की शाम को सोशल मीडिया में वॉयरल होने लगी.जेल में रहकर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीतने वाला मोहम्मद मुजफ्फर समाजवादी पार्टी का नेता भी है.अपनी हनक और रसूख के दम पर ही वो जेल के अंदर रहते हुए चुनाव जीतकर ब्लॉक प्रमुख भी बन गया.यही नहीं उसने सुप्रीम कोर्ट से राहत पाकर जेल से बाहर आकर शपथ लिया था.शपथ ग्रहण के बाद वो अंडर ग्राउंड था.पुलिस की जांच में 2022 में दर्ज गौतस्करी के मुक़दमें का सरगना ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर ही निकला था.जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.लेकिन वो लगातार पुलिस को चकमा देने में कामयाब होता रहा.इसी बीच शनिवार को पूरामुफ्ती थाने की पुलिस को सटीक सूचना मिली कि वो एक पार्टी में शामिल होने बमरौली इलाके में पहुंचा है. जहां पर पुलिस ने घेराबंदी कर उसको पकड़ना चाहा तो वो महिला का भेष बनाकर बुर्का पहनकर भागना चाह रहा था. पुलिस ने उसको पकड़ लिया.ब्लॉक प्रमुख के पकड़े जाने पर उसके कुछ समर्थक थाने पहुंच गए थे जिन्हें पुलिस ने उचित कानूनी कार्यवाई करने का भरोसा देकर वापस भेज दिया था.इसी बीच पुलिस ने रविवार को उसको जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ेंः Watch : फिल्मी स्टाइल में कारों के काफिले के साथ बाल संरक्षण गृह से निकले अतीक के बेटे, क्या संभालेंगे माफिया का साम्राज्य?

ये भी पढ़ेंः माफिया अतीक अहमद के बेटों को बाल सुधार गृह से ले गई उनकी बुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details