दिल्ली

delhi

एक और ज्योति मौर्या, पति ने मजदूरी कर पढ़ाया, पुलिस की वर्दी मिलते ही पत्नी दिखाने लगी तेवर

By

Published : Jul 20, 2023, 4:03 PM IST

एसडीएम ज्योति मौर्या केस के बाद उन्नाव में भी एक ऐसा ही मामला (Case like Jyoti Maurya in Unnao too) सामने आया है. युवक ने मजदूरी कर पत्नी को काबिल बनाया, लेकिन पुलिस की वर्दी मिलते ही पत्नी पुलिसिया अंदाज में रौब दिखाने लगी.

उन्नाव में भी ज्योति मौर्या जैसा केस.
उन्नाव में भी ज्योति मौर्या जैसा केस.

उन्नाव में भी ज्योति मौर्या जैसा केस.

उन्नाव :एसडीएम ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच चल रहा विवाद लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इसी बीच उन्नाव में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जिस पत्नी को पति ने मजदूरी कर लायक बनाया, पुलिस की वर्दी मिलते ही उसके तेवर बदल गए. गैर युवक के संपर्क में आकर उसने पति से दूरी बना ली. तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर दी. इसके बाद तलाक लिए बिना ही एक युवक से सगाई भी कर ली. अब वह शादी करने जा रही है. पीड़ित पति ने पुलिस से शादी रुकवाने की मांग की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

साल 2016 में लगी नौकरी :उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के कोरारी कला गांव के रहने वाले विजयपाल ने एसपी को शिकायती पत्र दिया. आरोप लगाया कि उसकी शादी साल 2010 में माखी थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती से हुई थी. वह 12वीं पास थी. शादी के बाद पत्नी ने पढ़ने की इच्छा जताई. पति के हालत उसे पढ़ा पाने के नहीं थी, इसके बावजूद उसने मजदूरी करके जैसे-जैसे पत्नी को पढ़ाया. साल 2016 में पुलिस विभाग में सिपाही पद पर भर्ती निकली तो पत्नी की नौकरी लग गई. इस समय पत्नी बाराबंकी में तैनात है.

न्याय के लिए भटक रहा है पति.

फोन करने पर बनाती रही बहाने :युवक का आरोप है कि सिपाही बनने के बाद ही पत्नी का व्यवहार उसके और उसके परिवार के प्रति बदल गया. वह फोन पर भी बात नहीं करती. पूछने पर बहाना बनाती रही कि छुट्टी नहीं मिल रही है. इसके बाद वह तीन साल तक घर नहीं आई. बाद में फोन करने पर वह नाराज रहने लगी. इससे बातचीत धीरे-धीरे कम होती गई. 3 साल तक वह घर नहीं आई, जब भी उसे कुछ कहा जाता तो वह कहती कि उसे छुट्टी नहीं मिल रही है. बाद में पता चला कि उसने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी लगा रखी है. इस बीच जानकारी मिली कि पत्नी किसी गैर गैर युवक के संपर्क में है, उसने उससे सगाई भी कर ली है. अब वह शादी करने जा रही है.

वाराणसी में दारोगा की पत्नी ने लगााया बेवफाई का आरोप, बुढ़ापे में महिला सिपाही से लड़ा रहे इश्क

सीओ सिटी बोले- मामले की जांच होगी :मीडिया से बातचीत में सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक उन्नाव से मिलकर विजयपाल ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी ने तलाक की अर्जी लगा रखी है. बिना तलाक लिए ही वह दूसरे युवक से शादी करने जा रही है. मामला कोर्ट में विचाराधीन है. पति का कहना है कि उसने पत्नी को मजदूरी करके पढ़ाया था. जांच की जा रही है, जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ज्योति मौर्या केस से चर्चा में आए मनीष दुबे के गांव के ज्यादातर युवा कुंवारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details