दिल्ली

delhi

आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राजू ने कहा- कर्नाटक में कांग्रेस की जीत बीजेपी के अंत की शुरुआत

By

Published : May 14, 2023, 6:30 PM IST

आंध्र प्रदेश राज्य कमेटी के अध्यक्ष गिडुगु रुद्र राजू (Andhra Pradesh State Congress Committee President Gidugu Rudraraju) ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की जीत के साथ ही बीजेपी के अंत की शुरुआत हो गई है. पढ़िए पूरी खबर...

Andhra Pradesh State Congress Committee President Gidugu Rudraraju
आंध्र प्रदेश राज्य कमेटी के अध्यक्ष गिडुगु रुद्र राजू

बेंगलुरु:कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की जीत बीजेपी के अंत की शुरुआत है. यह कर्नाटक के लोगों की जीत है. उक्त बातें आंध्र प्रदेश राज्य कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिडुगु रुद्र राजू (Andhra Pradesh State Congress Committee President Gidugu Rudraraju) ने ईटीवी भारत से बातचीत में कही. उन्होंने कहा कि मैं लोगों द्वारा कांग्रेस पार्टी को दिए गए समर्थन के लिए आभारी हूं. राजू ने कहा कि मैंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कर्नाटक विधानसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश सीमा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार किया था. उन्होंने कहा कि नतीजे आने के बाद कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मिलने और बधाई देने के लिए यहां आया हूं.

आंध्र प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया था वहां से कांग्रेस उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. उनका कहना था कि वह जीतने वाले सभी उम्मीदवार उनके मित्र हैं और वह उनसे मिलने और उन्हें बधाई देने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए आने वाले विधायकों को बधाई देने के साथ ही बैठक में शामिल होंगे. साथ ही दिल्ली से आने वाले विशेष पर्यवेक्षक से भी मिलेंगे. कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की जीत बड़ी जीत मानी जा रही है. राजू ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कांग्रेस प्रदेश में बेहतरीन सरकार देगी और सरकार घोषणापत्र में घोषित सभी वादों को पूरा करेगी.

कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक के 12 जिलों के 63 विधानसभा क्षेत्रों में तेलुगु भाषियों का प्रभुत्व है. हमने इन सभी हिस्सों में प्रचार किया और मतदाताओं को मनाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि हमारा इरादा था कि आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए अन्याय जैसा कोई अन्याय नहीं होना चाहिए. हम मतदाताओं के सामने भाजपा द्वारा आंध्र के साथ किए गए अन्याय को ले गए और लोगों ने इसे स्वीकार कर लिया. मतदाताओं ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और कांग्रेस को सबसे बड़ी जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस के लिए भाग्यशाली अध्यक्ष साबित हुए खड़गे, हिमाचल के बाद कर्नाटक में दिलाई जीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details