दिल्ली

delhi

धीरेंद्र शास्त्री की केदारनाथ गर्भगृह में फोटो वायरल, कांग्रेस ने CM धामी और BKTC से मांगा जवाब, BJP ने याद दिलाया वो कृत्य

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 6, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 5:04 PM IST

Dhirendra Shastri Kedarnath Garbhagriha photo viral issue धीरेंद्र शास्त्री की केदारनाथ गर्भगृह की फोटो वायरल होने पर एक बार फिर से कांग्रेस ने बीजेपी और BKTC को घेरा है. कांग्रेस का आरोप है कि अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए बीजेपी धर्म और भगवान का भी इस्तेमाल कर रही है और धीरेंद्र शास्त्री जैसे लोगों को वीवीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गर्भगृह से धीरेंद्र शास्त्री की फोटो वायरल होने पर आमने सामने बीजेपी और कांग्रेस

देहरादून:बाबा केदार का गर्भगृह कपाट बंद होने से पहले एक बार फिर से चर्चाओं में है. इस बार चर्चाओं का कारण बागेश्वर धाम (मध्य प्रदेश) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की गर्भगृह की वायरल फोटो है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री की केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह की फोटो वायरल होने पर हंगामा हो रखा है. विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मामले में सरकार को जमकर घेरा है. कांग्रेस का कहना है कि एक तरफ जहां सरकार ने आम आदमी के लिए सख्त नियम कायदे बना रखे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के जुड़े नेता और उनके चहेते केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में फोटो खिंचवा रहे हैं.

दरअसल, केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में किसी भी तरह से फोटो खींचने और वीडियो शूट करने की अनुमति नहीं है. केदारनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर साफ लिखा है कि गर्भगृह में या गर्भगृह की फोटो खींचना निषेध है. लेकिन इन दिनों एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें बागेश्वर धाम (मध्य प्रदेश) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री केदारनाथ धाम के गर्भगृह में पूजा करते हुए दिख रहे हैं, जिस पर फिर से हंगामा हो गया.
पढ़ें-केदारनाथ सोना विवाद सहित कई मुद्दों पर आमने-सामने BKTC सदस्य व अध्यक्ष, सीएम को लिखा पत्र, अजेंद्र अजय ने किया पलटवार

कांग्रेस ने साधा निशाना:इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि पहले जहां केदारनाथ के गर्भगृह से 200 किलो सोना गायब हो जाता है. उसके बाद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय केदारनाथ गर्भगृह की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो सभी नियम कायदों से ऊपर हैं, क्योंकि केदारनाथ गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तो हमेशा ही वीडियो शूट होता है. वहीं अब बीजेपी उत्तराखंड में पंडित धीरेंद्र शास्त्री जैसे लोगों को वीवीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है और उन्हें भी केदारनाथ गर्भगृह में वीडियो और फोटो खींचने की इजाजत दी जा रही है.

धीरेंद्र शास्त्री की केदारनाथ गर्भगृह में फोटो वायरल

कांग्रेस का आरोप:गरिमा दसौनी का कहना है कि बीकेटीसी (बदरी-केदार मंदिर समिति) वहां आंखें बंद करके बैठी है. इसका जवाब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी देना चाहिए. यह बताता है कि किस तरह से भाजपा धर्म और भगवान को भी अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने में इस्तेमाल कर रही है.
पढ़ें-बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने किए बाबा केदार के दर्शन, बदरी विशाल का भी लिया आशीर्वाद

बीजेपी का जवाब:वहीं, वायरल फोटो के मामले पर बीजेपी प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट का कहना है कि बीकेटीसी (बदरी-केदार मंदिर समिति) के जो मानक होंगे, उसी के अनुरूप पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वहां दर्शन किए होंगे. अगर नियम का कोई उल्लंघन हुआ है तो उसका मंदिर समिति खुद संज्ञान लेती है.

बीजेपी ने विपक्ष के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस शायद भूल गई है कि जब 2013 में केदारनाथ आपदा आई थी तो तब बदरी-केदार मंदिर समिति के तत्कालीन अध्यक्ष, जो कांग्रेस नेता हैं, गर्भगृह में जूते पहनकर गए थे और उन जूतों को पूरे भारत के लोगों ने देखा था. तब क्या कांग्रेस की धार्मिक भावना आहत नहीं हुई थी.

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस को सवाल करने से पहले अपने कृत्यों पर ध्यान देना चाहिए है. बीजेपी तो उन कृत्यों को सुधारने का काम कर रही है. यदि कहीं भी नियमों की अवहेलना हुई तो उसको देखने का काम बदरी-केदार मंदिर समिति का है.

Last Updated :Nov 6, 2023, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details