दिल्ली

delhi

'Don't talk to me', संसद में जब स्मृति ईरानी से बोलीं सोनिया गांधी, हुई नोकझोंक

By

Published : Jul 28, 2022, 1:24 PM IST

Updated : Jul 28, 2022, 5:11 PM IST

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे स्थगित होने के बाद जब सोनिया गांधी भाजपा की नेता रमादेवी से अधीर मामले को लेकर बात कर रही थीं, तब स्मृति ईरानी वहां आ पहुंची और सोनिया को बीच में टोकीं. इसे लेकर सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा, "डॉन्ट टॉक टू मी."

स्मृति ईरानी  और सोनिया के बीच हुई नोंकझोंक
स्मृति ईरानी और सोनिया के बीच हुई नोंकझोंक

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहे जाने पर लोकसभा में हुए हंगामे के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में दूसरी तरफ मौजूद भाजपा सांसद रमा देवी के पास जाकर यह बता रही थीं कि अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं. तभी वहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंच गईं, और नारेबाजी होने लगी. सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से उस वक्त कहा, "डॉन्ट टॉक टू मी."

जानकारी के मुताबिक, दोपहर 12 बजे सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाने के बाद BJP सांसद 'सोनिया गांधी मांफी मांगो' के नारे लगा रहे थे. उस वक्त सोनिया गांधी सदन से बाहर जा रही थीं, लेकिन नारेबाजी के बीच सोनिया लौटकर भाजपा सांसद रमादेवी के पास गईं और उन्हें बताने लगीं कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है. इसी दौरान, जब सोनिया बात कर रही थीं, तब उनके साथ रवनीत सिंह बिट्टू और गौरव गोगोई थे.

सूत्रों का कहना कि सोनिया ने रमा देवी से पूछा, "मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है..." तभी स्मृति इरानी वहां आईं और कहा, "मैम, क्या मैं आपकी मदद कर सकती हूं. आपका नाम मैंने लिया था." तब सोनिया गांधी ने उनसे कहा, "डॉन्ट टॉक टू मी." सोनिया और स्मृति इरानी के बीच की नोकझोंक को देखकर दोनों पक्षों से सांसद वहां आ गए और नारेबाजी होने लगी. तब गौरव गोगोई और सुप्रिया सुले ने बीच-बचाव किया.

'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर निर्मला हमलावर
इधर, राष्ट्रपति वाले बयान पर हमलावर निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस हर तरह से आदिवासियों को नीचा दिखाने का काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि हम बीजेपी की तरफ से ये मांग करते हैं कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्र से माफी मांगे. वित्त मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि वह पहले ही माफी मांग चुके हैं. वह देश को गुमराह कर रही हैं. जबकि अधीर रंजन चौधरी लगातार यह बोल रहे हैं कि माफी मांगने की जरूरत नहीं है.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी को लेकर ससंद में जमकर हंगामा हुआ. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी से मामले में माफी मांगने के लिए भी कहा. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली.

Last Updated : Jul 28, 2022, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details