दिल्ली

delhi

लालू यादव और नीतीश कुमार से मिले कांग्रेस नेता, भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने की अपील

By

Published : Sep 19, 2022, 9:40 AM IST

कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. कांग्रेस नेता इसे शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं. हालांकि, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बिहार के कांग्रेस नेता काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर....

Congress Leaders Meet Nitish
Congress Leaders Meet Nitish

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से रविवार को 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bihar Congress incharge Bhakta Charan Das) के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने शिष्टाचार मुलाकात की. शिष्टमंडल में बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मो आफाक आलम, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, संदीप शर्मा और डॉ नरेश कुमार शामिल थे.

यह भी पढ़ें:लालू से मिले भक्त चरण दास, तेजस्वी को दिया राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता

लालू यादव से भी मिले कांग्रेस नेता:इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Yadav) से भी मुलाकात की थी. कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पहुंचे थे. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy Cm Tejashwi Yadav) भी उपस्थित थे. कांग्रेस नेता भक्त चरण दास ने तेजस्वी यादव को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया है.

यह भी पढ़ें:BJP कोर कमिटी की बैठक खत्म, संगठन को मजबूत बनाने पर हुई चर्चा

तेजस्वी को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता: मिली जानकारी के अनुसार भक्त चरण दास ने मुलाकात में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनसे कुशल क्षेम पूछा. उन्होंने लालू प्रसाद के जल्द होने की कामना भी की. मुलाकात के क्रम में शिष्ट मंडल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पद यात्रा के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को राहुल गांधी की पद यात्रा मे सम्मलित होने का न्यौता भी दिया.

तेजस्वी के साथ मौजूद कांग्रेस के नेता

150 दिन की यात्रा है भारत जोड़ो: दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. ऐसे में बिहार के कांग्रेस नेता भाजपा विरोधी पार्टियों को लामबंद कर रहे हैं. एमपी राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर का सफर पैदल ही कर रहे हैं, जो लगभग 150 दिनों में पूरा किया जाएगा 18 दिनों तक पूरे केरल राज्य में चलेगी और जिसके बाद 30 सितंबर को यह कर्नाटक पहुंचेगी. उत्तर की ओर रुख करने से पहले यह यात्रा कर्नाटक में 21 दिनों के लिए रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details