दिल्ली

delhi

संसद की सुरक्षा में चूक मामला: कांग्रेस ने की BJP की आलोचना, कहा- ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही

By IANS

Published : Dec 14, 2023, 1:03 PM IST

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी आईटी सेल दो तथ्यों से ध्यान भटकाना चाहती है. संसद की सुरक्षा में बहुत गंभीर उल्लंघन हुआ है. लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले घुसपैठियों को मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की ओर से संसद में प्रवेश करने का पास दिया गया था यह चौंकाने वाला है. Parliament security breach, Police sources On Parliament, Security Breach, Delhi Police

Police sources On Parliament Security Breach
कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश

नई दिल्ली :कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा आईटी सेल पर 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुए उल्लंघन से ध्यान भटकाने की कोशिश का आरोप लगाया. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि चौंकाने वाले तरीके से लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले घुसपैठियों को मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की ओर से संसद का पास दिया गया था. कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रभारी ने एक्स पर एक पोस्ट कर के यह जानकारी दी.

उनकी यह टिप्पणी भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय की ओर से बुधवार रात ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट करने के बाद आयी है. अमित ने अपने पोस्ट में कहा था कि नीलम आजाद से मिलें, वह महिला जिसने आज संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई. वह एक सक्रिय कांग्रेस/आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन की समर्थक है. वह एक आंदोलनजीवी हैं, जिसे कई विरोध प्रदर्शनों में देखा गया है.

उन्होंने अपने एक्स पोस्ट पर कहा कि सवाल यह है कि उन्हें किसने भेजा? उन्होंने भाजपा सांसद से संसद पास प्राप्त करने के लिए मैसूर से किसी को क्यों चुना? अजमल कसाब ने भी लोगों को गुमराह करने के लिए 'कलावा' पहना था. यह एक समान चाल है. याद रखें कि विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं रुकेगा. यहां तक कि हमारे लोकतंत्र की सर्वोच्च संस्था संसद को भी अपमानित किया जा रहा है.

मालवीय ने कहा कि उनके दिमाग में इस तरह के विचार किसने भरे होंगे? दिल्ली की उनकी लगातार यात्राओं और फ्लाइट टिकटों को किसने प्रायोजित किया? नीलम (एनसीआर से बाहर) और लखनऊ के सागर शर्मा कैसे एक साथ मिले? कौन विभिन्न शहरों के लोगों का एक मॉड्यूल तैयार कर रहा है? क्या ये लोग कांग्रेस या एसएफआई प्रायोजित आंदोलनों में भी सक्रिय रहे हैं? क्या ये लोग राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे? इस पर अभी तक तथ्‍य सामने नहीं आया है, लेकिन एक बात स्पष्ट है: विपक्ष ने संसद को अपवित्र किया.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details