दिल्ली

delhi

महिलाओं के कपड़ों पर टिप्पणी को लेकर बाबा रामदेव के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर

By

Published : Nov 28, 2022, 10:53 PM IST

बाबा रामदेव (yog Guru Baba Ramdev) की मुश्किलें फिर बढ़ सकती है. महिलाओं के कपड़ों पर टिप्पणी को लेकर दिए बयान के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर की गई. कोर्ट ने परिवाद को स्वीकृत करते हुए सुनवाई के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की है.

Baba Ramdev
Baba Ramdev

मुजफ्फरपुर:बिहार केमुजफ्फरपुर में बाबा रामदेवके खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया (Complaint filed against Ramdev in Muzaffarpur court) गया है. महिलाओं के कपड़ों को लेकर बाबा रामदेव द्वारा दिए गए बयान के बाद मुजफ्फरपुर के पक्की सराय चौक निवासी एन राजू नैयर ने सीजेएम कोर्ट में बाबा रामदेव के खिलाफ परिवार दायर किया है. राजू ने आरोप लगाया है कि बाबा रामदेव ने महिलाओं का अपमान किया है और यह भारतीय संस्कृति और पूरी महिला समाज को अपमान है. कोर्ट ने परिवाद को स्वीकृत करते हुए सुनवाई के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की है.

ये भी पढ़ें - बाबा रामदेव का विवादित बयान- 'महिलाएं बिना कुछ पहने भी अच्छी लगती हैं'

"बाबा रामदेव ने महिलाओं का अपमान किया है और यह भारतीय संस्कृति और पूरी महिला समाज को अपमान है. कोर्ट ने परिवाद को स्वीकृत करते हुए सुनवाई के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की है." :-एन राजू नैयर, मुजफ्फरपुर निवासी

सीजेएम कोर्ट में बाबा रामदेव के खिलाफ परिवार दायर:दरअसल बाबा रामदेव ने महिलाओं को लेकर अमर्यादित बयान दिया था. बाबा रामदेव ने खुले मंच से कहा था कि महिलाएं महिलाएं साड़ी पहनकर भी अच्छी लगती हैं, सलवार कमीज पहनकर भी अच्छी लगती हैं और कुछ न पहनें तो भी अच्छी लगती हैं. हालांकि अपने उस बयान के लिए उन्होंने माफी भी मांगी थी लेकिन अब उस बयान को लेकर बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. महिलाओं के प्रति अभद्र टिप्पणी और उनके अपमान के लेकर बाबा रामदेव के खिलाफ मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर कराया गया है.

क्या कहे थे योगगुरु बाबा रामदेव:योगगुरु बाबा रामदेव ने महाराष्ट्र में महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था. योग गुरु बाबा रामदेव ने ठाणे में एक योग शिविर में कहा कि महिलाएं साड़ी में तो अच्छी लगती ही हैं, सलवार सूट में भी अच्छी लगती हैं. 'महिलाएं बिना कुछ पहने भी अच्छी दिखती हैं.' दरअसल इस अधिवेशन के लिए महिलाएं साड़ियां लेकर आई थीं. हालांकि, सुबह योग विज्ञान शिविर हुआ, उसके बाद योग प्रशिक्षण गतिविधियां हुईं. उसके तुरंत बाद, महिलाओं के लिए एक आम सभा शुरू की गई. इसलिए महिलाओं को साड़ी पहनने का समय ही नहीं मिला. इस पर बाबा रामदेव ने विवादित बयान दिया (Baba Ramdev Controversial statement). रामदेव ने कहा 'साड़ी पहनने की फुर्सत नहीं थी, कोई बात नहीं, अब घर जाकर साड़ी पहनो, महिलाओं को साड़ी पहनना अच्छा लगता है. महिलाएं सलवार सूट में भी अच्छी लगती हैं और मेरी राय में बिना कुछ पहने भी अच्छी लगती हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details