दिल्ली

delhi

सीएम योगी ने किया ब्रजराज महोत्सव का उद्घाटन

By

Published : Nov 10, 2021, 8:54 PM IST

यूपी के मथुरा में आयोजित 10 दिवसीय हुनर हाट ब्रजराज महोत्सव का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया. इस दौरान सीएम ने लिट्टी-चोखा का भी स्वाद लिया. इस दौरान राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और मथुरा की सांसद हेमा मालनी दोनों मौजूद रहे.

cm yogi up
cm yogi up

मथुराःउत्तर प्रदेश की धर्म की नगरी वृंदावन में यमुना नदी के किनारे आयोजित हुनर हाट ब्रजराज महोत्सव का बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम योगी के साथ राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और मथुरा की सांसद हेमा मालनी दोनों मौजूद रहे. वहीं, सीएम आदित्यनाथ योगी ने मेला का उद्घाटन करने के बाद लिट्टी-चोखा का भी स्वाद लिया.

उल्लेखनीय है कि मेला प्रांगण में विभिन्न प्रांतों के स्टॉल और विभिन्न राज्यों की व्यंजनों की स्टॉल भी लगाई गई हैं. हर एक प्रांत के व्यंजन का स्वाद एक ही मंच पर ले सकेंगे. बिहार के लिट्टी चोखा, पंजाब की मक्के की रोटी सरसों का साग, ब्रज की जलेबी कचौरी तो वहीं साउथ का इडली डोसा और मुंबई का बड़ा पाव यहां पर उपलब्ध है.

वृंदावन में पहली बार यमुना नदी के किनारे 10 दिवसीय हुनर हाट ब्रजराज महोत्सव बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें भजन संध्या के साथ फिल्मी गाने और मुंबई से आ रहे कई कलाकार अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति देते नजर आएंगे. वहीं महाभारत के प्रमुख कलाकार और दुर्योधन की भूमिका निभाने वाले पुनीत इस्सर, भजन गायिका प्रिया मलिक, अनूप जलोटा और अन्नू कपूर भी मेले में अपनी कला का प्रदर्शन पहुंचेंगे.

इसे भी पढ़ें-पांच शहरों में मेट्रो की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी: सीएम योगी

वर्तमान समय में प्रदेश के सीएम लगातार राज्य के हर क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन भी कर रहे हैं. ब्रज क्षेत्र में हुनर हाट के आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्थानीय स्तर के हुनर को पूरे देश में प्रचलित करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details