दिल्ली

delhi

Bihar Politics: '...हां खड़गे से बात हुई है', विपक्षी एकता पर सीएम नीतीश ने किया बड़ा खुलासा

By

Published : Apr 7, 2023, 10:07 PM IST

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में विपक्षी एकजुटता पर बड़ा खुलासा किया है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम ने कहा कि इस बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी बात हुई है. उन्होंने इशारे में ही कांग्रेस की अहम भूमिका को बताने का काम किया है. कहा कि इस बारे में जल्द खुलासा करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार
नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

पटनाः लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में बिहार की अहम भूमिका होने वाली है, इसका खुलासा सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को इफ्तार पार्टी में कर दी. उन्होंने विपक्षी एकता के बारे में बड़ा खुलासा किया. नीतीश कुमार के बयान से साफ हो गया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भूमिका अहम होने वाली है. सीएम नीतीश कुमार ने भी इसे स्वीकार किया है.

यह भी पढ़ेंःBihar Politics: पारस गुट में LJPR से पहुंचे प्रवक्ता चंदन सिंह, पशुपति पारस बोले- 'घर वापसी हुई'

इफ्तार पार्टी में खुलासाः शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर इफ्तार पार्टी आयोजन किया था. इस दौरान महागठबंधन के कई नेता शामिल हुए. हलांकि इसमें BJP को आमंत्रित किया गया था, लेकिन BJP से कोई भी नेता शामिल नहीं हुए. दरअसल, बिहार की इफ्तार पार्टी में हर साल कुछ नया होते रहा है, ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने इस बार भी कुछ नया खुलासा किया है. उन्होंने इशारे इशारे में ही बता दिया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भूमिका अहम होने वाली है.

विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकातः सीएम ने विपक्षी एकता पर कहा कि इस बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से बातचीत हुई है. इस बारे में लगातार बात होती रहती है. तीन दिन पहले भी बात हुई थी. जल्द ही इसको लेकर खुलासा किया जाएगा. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर दिल्ली जाकर विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की थी. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, शरद पवार, अखिलेश यादव सहित कई नेता से मिले थे.

इफ्तार पार्टी में खुलासाःकुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि हम तो कांग्रेस की ओर से बातचीत का इंतजार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि हम तो दो बार दिल्ली जाकर नेताओं से मिल चुके हैं. शुक्रवार को इफ्तार पार्टी में खुलासा कर दिया कि इस बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से बराबर बात होती है. नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकजुटता का लगातार प्रयास कर रहे हैं.

"हां हमारी तीन दिन पहले बात हुई है, आज नहीं हुई है. ऐसे ही उनसे बात होती है. हमारी बातचीत होती रहती है. हम इसके बारे में बहुत जल्द ही खुलासा करेंगे. अभी मत पूछिए, इसके लिए इंतजार कीजिए, हम खुद बताएंगे."-नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details