दिल्ली

delhi

जयपुर में बवाल : बाइक से टक्कर के बाद दो पक्षों में संघर्ष, एक युवक की मौत, 6 से अधिक गिरफ्तार, नौकरी व मुआवजे का ऐलान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 30, 2023, 1:38 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 11:03 PM IST

जयपुर में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है. बाइक से टक्कर मारने को लेकर शुक्रवार रात को दो पक्षों में विवाद हो गया था. इस बीच दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. वहीं, हत्या के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. पुलिस ने इस मामले में 6 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. सरकार ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए देने की घोषणा की है. साथ ही संविदा पर नौकरी और एक डेयरी बूथ देने की भी घोषणा की है.

Clash between two parties in Jaipur
Clash between two parties in Jaipur

युवक की मौत के बाद जयपुर में बवाल...

जयपुर.राजधानी जयपुर के सुभाष चौक थाना इलाके में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है. बाइक से टक्कर मारने को लेकर शुक्रवार रात को दो पक्ष आमने सामने आ गए थे. इस बीच दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. हत्या के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. मामले की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. साथ ही मौके पर पुलिस के अधिकारी भी डटे हुए हैं और लोगों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने 6 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही करीब एक दर्जन से अधिक आरोपियों को नामजद किया गया है. पुलिस ने अभी तक आरोपियों की स्थिति साफ नहीं की है.

वहीं, मृतक की मां ने आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने की मांग की है. इलाके में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस का भारी बल तैनात किया गया है. पुलिस के आला अधिकारी भी लगातार इलाके में मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इलाके में जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. साथ ही पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर डटे हुए हैं और लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. इतना ही नहीं लोगों से अपील की जा रही है कि कोई भी सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दे. पुलिस की साइबर सेल सोशल मीडिया पर लगातार निगाह बनाए हुए. पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इलाके में अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात

यह बोले पुलिस कमिश्नरःजयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि शुक्रवार रात को दो मोटरसाइकिल का एक्सीडेंट होने से झगड़ा हो गया था. झगड़े में घायल एक युवक इकबाल की मौत हो गई. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद वारदात में शामिल कई लोगों को डिटेन कर लिया गया है. इलाके में हालात सामान्य है. कमिश्नर ने कहा कि मामले में माहौल खराब करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें -Rajasthan Black day: प्रदेश में जगह-जगह बवाल...जोधपुर, जयपुर, धौलपुर और झालावाड़ में हिंसक घटनाएं, जमकर चले पत्थर

डीजीपी उमेश मिश्रा ने दिए निर्देशः डीजीपी उमेश मिश्रा ने जयपुर पुलिस कमिश्नर को संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. सुभाष चौक, रामगंज समेत आसपास के इलाके में शांतिपूर्ण माहौल बना रहे, इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि इलाके में शांति बहाली के लिए लगातार लोगों से अपील की जा रही है.

यह है मामलाःसुभाष चौक थाना अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात को बाइक की टक्कर को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया था. झगड़े में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसे सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं, मौके पर लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. पूरा मामला सुभाष चौक थाना क्षेत्र के रावल जी इलाके का है. वहीं, समुदाय विशेष के लोगों ने सुभाष चौक और रामगंज इलाके में सड़क पर जाम लगा दिया. पुलिस ने भारी जाप्ता तैनात किया है तो परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है. परिजनों का कहना है कि पिछले लंबे समय से इलाके में अशांति का माहौल देखने को मिल रहा है. आए दिन मारपीट की घटनाएं हो रही हैं. पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने की वजह से इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इधर, इकबाल की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ गया.

सड़क पर उतरे समुदाय विशेष के लोग

इसे भी पढ़ें -पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, आधा दर्जन से अधिक घायल, एक की मौत...अस्पताल में RAC जवान तैनात

मृतक के परिजनों को 50 लाख देने की घोषणा -युवक की हत्या के मामले में विधायक अमीन कागजी और रफीक खान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है. सरकार ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसके साथ ही संविदा पर नौकरी और एक डेयरी बूथ देने की भी घोषणा की गई है. साथ ही कहा गया कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पीड़ित परिवार से मिले मंत्री महेश जोशी -वहीं, जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उक्त घटना पर गहरा दुख जताया. इसके साथ ही मंत्री ने इलाके के लोगों से भी बातचीत की और उनसे पूरी घटना की जानकारी ली. वहीं, मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इस बीच मंत्री जोशी ने घटना की कड़े शब्दों में भर्त्सना करते हुए कहा कि सभ्य समाज में ऐसी वीभत्स घटनाओं का स्थान नहीं है. ऐसे में दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की, कि वो अफवाहों पर ध्यान न देकर सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखें.

Last Updated : Sep 30, 2023, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details