दिल्ली

delhi

प्रधान न्यायाधीश ने लुधियाना अदालत में विस्फोट को 'चिंताजनक ट्रेंड' बताया

By

Published : Dec 23, 2021, 10:40 PM IST

सीजेआई जस्टिस एनवी रमना (cji N V Ramana) ने लुधियाना जिला अदालत परिसर में हुए बम विस्फोट पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि बार-बार हो रही ऐसी घटनाएं 'चिंताजनक ट्रेंड' हैं. प्रधान न्यायाधीश ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रवि शंकर झा से फोन पर बात की.

cji N V Ramana
भारत के प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : भारत के प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना (cji N V Ramana) ने लुधियाना जिला अदालत परिसर में हुए बम विस्फोट पर आश्चर्य जताया और कहा कि देशभर में बार-बार हो रही ऐसी घटनाएं 'चिंताजनक ट्रेंड' हैं. अदालत परिसर में हुए इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं.

उन्होंने आशा जतायी कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां अदालत परिसरों और उससे जुड़े सभी पक्षों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक ध्यान दें. 'अदालत परिसरों में सुरक्षा की कमी' पर गंभीर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा, 'देश भर में सिलसिलेवार तरीके से हो रही ऐसी घटनाएं चिंताजनक ट्रेंड हैं.'

ये भी पढ़ें - लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट : सीएम चन्नी ने जताई फिदायीन हमले की आशंका, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

प्रधान न्यायाधीश ने घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रवि शंकर झा (Chief Justice of Punjab and Haryana High Court Justice Ravi Shankar Jha) से फोन पर बात की. न्यायमूर्ति रमना ने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की.

पुलिस ने बताया कि अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर बने शौचालय में विस्फोट हुआ. उस समय जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि परिसर की एक दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और परिसर में खड़े कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details