दिल्ली

delhi

Rajasthan : राइफल का ट्रिगर दबने से सिर में लगी गोली, चुनावी ड्यूटी में तैनात CISF जवान की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 24, 2023, 11:21 AM IST

CISF Jawan Died in Sikar, राजस्थान के सीकर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां अपनी ही राइफल का ट्रिगर दबने से एक सीआईएसएफ जवान की मौत हो गई.

CISF Jawan Died in Sikar
CISF Jawan Died in Sikar

सीकर.राजस्थान के सीकर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया, जहां सर्विस राइफल का ट्रिगर दबने से गोली चल गई. घटना सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी की है, जिसमें अपनी ही सर्विस राइफल का ट्रिगर दबाने से सीआईएसएफ के जवान देवीलाल की मौत हो गई. जवान देवीलाल राजस्थान के ही झुंझुनू जिले के चिड़ावा का निवासी है.

फतेहपुर शेखावाटी कोतवाली थाने के एएसआई राजेंद्र ने बताया कि देवीलाल 402 कंपनी असम के गुवाहाटी में सीआईएसएफ में तैनात था. राजस्थान में चल रहे विधानसभा चुनाव में ड्यूटी के कारण वह सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में चुनावी ड्यूटी पर आया हुआ था. ड्यूटी के बाद वह चाय पीने के लिए बुधगिरी मंडी के पास एक चाय की दुकान पर अपने तीन साथियों के साथ आया था. चाय पीने के बाद जवान आराम करने के लिए अपने धर्मशाला में जाने के लिए गाड़ी में बैठे थे. इसी दौरान खुद की सर्विस राइफल का ट्रिगर दब जाने से गोली चल गई.

पढ़ें :Army Men Died: सर्विस राइफल गलती से चलने पर दो जवानों को गोली लगी, एक जवान की मौत, एक घायल

इंसास रायफल से चली गोली जवान के जबड़े को चीरते हुए सिर में से निकलते हुए गाड़ी की छत के बाहर निकल गई. हादसे के तुरंत बाद जवान को फतेहपुर के राजकीय उपजिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जवान के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. घटना की जानकारी मिलते ही सीकर के पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख, फतेहपुर कोतवाली के कोतवाल इंद्राज मरोडिया, डीवाईएसपी रामप्रताप बिश्नोई घटनास्थल पहुंचे. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details