दिल्ली

delhi

Taj Mahal Visit: केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश और प्रतिनिधिमंडल ने किया ताज का दीदार

By

Published : Mar 11, 2023, 4:14 PM IST

केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश मार्था के. कूमे और उप मुख्य न्यायाधीश फिलोमीना मुईलु समेत प्रतिनिधिमंडल (Kenya Supreme Court) ने ताज का दीदार किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ने सभी का स्वागत किया.

केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश और प्रतिनिधिमंडल ने किया ताज का दीदार
केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश और प्रतिनिधिमंडल ने किया ताज का दीदार

केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश ने किया ताज का दीदार.

आगरा :केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश व अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्था के. कूमे और उप मुख्य न्यायाधीश फिलोमीना मुईलु समेत अतिथि का प्रतिनिधिमंडल भारत की यात्रा पर आया है. केन्या का प्रतिनिधि मंडल शनिवार सुबह ताजनगरी पहुंचा. केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल के साथ प्रतिनिधि मंडल ताजमहल पहुंचा. केन्या के चीफ जस्टिस समेत प्रतिनिधिमंडल ने ताजमहल का दीदार किया. प्रतिनिधिमंडल ताजमहल की खूबसूरती देख अभिभूत हो गए. उन्होंने डेढ़ घंटे ताजमहल में बिताया. इस दौरान सीआईएसएफ ने सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली.

बता दें कि केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल की नई दिल्ली में केन्या सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश एवं अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्था के. कूमे और उप मुख्य न्यायाधीश फिलोमीना मुईलु के साथ 14 सदस्यीय केन्या प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात हुई. केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल और भाजपा नेताओं ने सभी का स्वागत किया. इसके साथ केन्या के प्रतिनिधिमंडल की अगुआई करके केंद्रीय मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ताजमहल पहुंचे. प्रतिनिधिमंडल ने ताजमहल का दीदार किया. केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल और केन्या के प्रतिनिधिमंडल की बैठक हुई. बैठक में दोनों देशों के बीच आपसी मैत्रेयी संबंधों को और आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई. इसके साथ ही अन्य विषयों के साथ-साथ मोदी सरकार के नेतृत्व में विधि एवं न्याय मंत्रालय द्वारा आमजन के लिए 'न्याय की पहुंच' की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के बारे में उन्हें अवगत कराया. केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने बताया कि 'भारतीय न्याय व्यवस्था को बारीकी से समझते हुए इसकी प्रशंसा की.' ताजमहल विजिट में केन्या का प्रतिनिधिमंडल बेहद खुश नजर आया.

यह भी पढ़ें : KGMU में शोध प्रकोष्ठ में ‌वित्तीय अनियमितता की जांच करेगी चार सदस्‍यीय समिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details