दिल्ली

delhi

Watch Video: जौनपुर में ठेले पर मरीज को लाया गया सीएचसी, ठेले पर ही हुआ इलाज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 4, 2023, 9:37 AM IST

Updated : Sep 4, 2023, 9:53 AM IST

जौनपुर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो.

जौनपुर:जिले के मछली शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक वृद्ध मरीज का इलाज ठेले पर करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. परिजन मरीज को ठेले पर लेकर सीएचसी पहुंचे थे. मरीज को सीएचसी के भीतर नहीं ले जाया गया बल्कि बाहर ही डॉक्टर ने इलाज कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. हद तो तब हो गई जब मरीज के लिए अस्पताल की ओर से 108 एंबुलेंस की व्यवस्था भी नहीं की गई. इससे सीएचसी की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मामले की जांच की बात कही जा रही है.


मछली शहर के कजियाना मोहल्ले के कालिया (55) की शनिवार को अचानक सांस फूलने लगी. यह देख कालिया का पुत्र संतोष आनन-फानन में अपने पिता को ठेले पर लिटाकर मछली शहर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गया. यहां चिकित्सक द्वारा ठेले पर ही उसके पिता का इलाज चिकित्सक द्वारा शुरू कर दिया गया. संतोष के पिता की गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. इसी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि ईटीवी भारत इसकी पुष्टि नहीं करता है.

सवाल उठाए जा रहे हैं कि जब मरीज की हालत गंभीर थी तो उसे ठेले से उठाकर सीएचसी के भीतर क्यों नहीं ले जाया गया. वहीं, जिला अस्पताल के लिए रेफर करने के बाद एंबुलेंस 108 नहीं बुलाई गई. आखिर ठेले पर ही मरीज को क्यों भेज दिया गया. यह स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोल रहा है.

इस बारे में एडिशनल सीएमओ डॉ. राजीव का कहना है कि वीडियो उनके संज्ञान में आया है. इसकी जांच कर रहे है. सीएससी अधीक्षक से इस बारे में जानकारी ली गई है. आगे जो भी कार्रवाई की जाएगी उसकी जानकारी दे दी जाएगी.

ये भी पढे़ंः Jaunpur District Hospital : रियल्टी चेक में खुली जिला अस्पताल की पोल, मिलीं कई खामियां

ये भी पढ़ेंः सीएम के निरीक्षण के बाद इस मेडिकल कॉलेज की गति और हुई धीमी, जानें मामला

Last Updated :Sep 4, 2023, 9:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details