दिल्ली

delhi

सूरत में तैयार हुआ दिवाली के लिए आर्कषक उपहार, राम मंदिर का मिनियेचर मॉडल कर सकेंगे गिफ्ट

By

Published : Aug 8, 2023, 12:02 PM IST

अयोध्या में बन रहा भगवान रामलला का मंदिर अगले साल तक भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. गुजरात के सूरत में परेश पटेल राम मंदिर का मिनियेचर मॉडल तैयार कर रहे हैं. लोग इस मिनियेचर पर एक दूसरे को दिवाली के उपहार के रूप में लोग दे सकेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

PM Modi news
राम मंदिर का मिनियेचर मॉडल

सूरत :सूरत में एक धर्मार्थ संगठन ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का मिनियेचर तैयार किया है. जिसे त्योहारी सीजन के दौरान उपहार के रूप में वितरित किया जा सकता है. हंस आर्ट, पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक संगठन है, जिसने राम मंदिर के लंबे समय से पोषित सपने का सम्मान करने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के लिए अपना समर्थन प्रदर्शित करने के लिए इस प्रयास को शुरू किया है.

हंस आर्ट के परेश पटेल ने इस अनूठी पहल के पीछे अपनी प्रेरणा साझा की. पटेल ने बताया कि हमारा संगठन पक्षियों के लिए घर बनाने और पक्षियों की सुरक्षा के लिए अभियान चलाने में सक्रिय रूप से शामिल रहा है. हम अपने पक्षी मित्रों की सुरक्षा के अपने मिशन के हिस्से के रूप में, पक्षियों के लिए इन बर्डहाउसों और पानी के घड़ों को मुफ्त में वितरित करते हैं.

ये भी पढ़ें

उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के सपने को साकार करने में प्रधान मंत्री मोदी के समर्पण और दृढ़ संकल्प के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की. पटेल ने श्रद्धापूर्वक कहा कि पीएम मोदी ने राम मंदिर के सपने को साकार किया. पटेल ने कहा कि इस ऐतिहासिक उपलब्धि को रेखाकांकित करने और सकारात्मकता फैलाने के अपने पब्लिक रिलेशन के साथ तालमेल बिठाने के लिए, हमने विशेष दिवाली उपहार के रूप में राम मंदिर के जटिल मॉडल का मिनियेचर तैयार करना शुरू कर दिया है. पटेल ने कहा कि हमें इसके लिए ऑर्डर भी मिल रहे हैं. अब तक, हमारे पास 300-400 मॉडल के ऑर्डर हैं.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details