दिल्ली

delhi

Delhi liquor scam: CBI ने 16 अप्रैल को CM अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया

By

Published : Apr 14, 2023, 5:43 PM IST

Updated : Apr 14, 2023, 7:22 PM IST

दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (AAP) पर CBI ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को CBI ने 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया हैं. इससे पहले पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर चुकी है.

ि्ि्
्ि्

नई दिल्लीःदिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी (AAP) पर CBI ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को CBI ने 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया हैं. CBI ने सवालों की एक लिस्ट बनाई है, जिसके आधार पर उनसे पूछताछ करेगी. केजरीवाल का नाम आरोपियों की गवाही में सामने आने के बाद लिया गया है. PTI के अनुसार, CBI अधिकारियों ने बताया है कि केजरीवाल को जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए सुबह 11 बजे मुख्यालय बुलाया गया है. इससे पहले पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर चुकी है. पूछताछ की सूचना के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि अत्याचार का अंत जरूर होगा.

यह है आरोपः आरोप है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी. इस आरोप का AAP ने जोरदार खंडन किया था. बाद में नीति को रद्द कर दिया गया. आगे यह भी आरोप लगाया गया कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित अनियमितताएं की गईं.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने 17 अगस्त, 2022 को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कहा था कि यह भी आरोप लगाया गया था कि इन कृत्यों की गिनती पर अवैध लाभ निजी पार्टियों द्वारा संबंधित लोक सेवकों को उनके खातों की पुस्तकों में गलत प्रविष्टियां करके दिया गया था.

कपिल मिश्रा ने पूछे 5 सवालः भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल को CBI ने पूछताछ के लिए बुलाया है. शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ होगी. शराब घोटालें के आरोपियों ने कबूल किया कि केजरीवाल से फ़ेसटाइम पर बात करने के बाद पैसे दिए थे.

भाजपा नेताओं ने साधा निशानाः वहीं, BJP सांसद प्रवेश वर्मा ने ट्वीट कर कहा कि हर एक भ्रष्टाचारी का अंत जरूर होगा. हजारों करोड़ के शराब घोटाले में CBI का नई शराब नीति के असली मास्टर माइंड अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजना साफ दिखाता है कि दिल्ली को अपने भ्रष्टाचार के लिए शराब का गढ़ बनाने वाला एक दिन जेल की सलाखों में होगा.

Last Updated : Apr 14, 2023, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details