दिल्ली

delhi

BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 40 करोड़ की हेरोइन जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : May 28, 2023, 2:07 PM IST

पंजाब के अमृतसर में बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान के तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है. बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में दो जगहों से करोड़ों की हेरोइन की खेप बरामद की है. साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

bsf shot down pakistani drone
बीएसएफ ने पकड़ी हेरोइन

चंडीगढ़:सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तानी तस्करों की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया है. बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में दो जगहों से पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन से भेजी गई हेरोइन की खेप बरामद की है. साथ ही बीएसएफ जवानों ने भारतीय तस्कर को पकड़ने में भी सफलता मिली है.

बीएसएफ के मुताबिक अटारी बॉर्डर के बेहद नजदीक पुल मोरन में रात के समय बटालियन 22 के जवान गश्त पर थे. इसी बीच सुबह करीब 9.35 बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दी. जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. कुछ ही मिनटों में ड्रोन की आवाज बंद हो गई. जवानों ने बिना समय गंवाए इलाके को सील कर दिया और तलाशी शुरू कर दी. एक डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300 ड्रोन खेतों में जब्त किया गया था लेकिन इसके साथ हेरोइन की कोई खेप नहीं मिली. जवानों ने रात में ही आसपास के इलाके में सर्चिंग शुरू कर दी.

हेरोइन लेकर भाग रहा था तस्कर: बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को देखा. जवानों ने उसका पीछा कर उसको पकड़ लिया. उसके हाथ में हेरोइन की खेप थी, जो ड्रोन के साथ आई थी. आरोपी तस्कर को जवानों ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया, जबकि जब खेप की जांच की गई तो उसका कुल वजन 3.5 किलो था. बीएसएफ के अधिकारियों ने तस्कर से पूछताछ शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-

अमृतसर में STF ने ड्रोन के साथ ड्रग्स तस्कर को किया गिरफ्तार, हेरोइन और हथियार बरामद

Pakistani Drone : सीमा के पास BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, हेरोइन बरामद

Amritsar drone recovered: पंजाब के अमृतसर में फिर मिला ड्रोन, खेत से हेरोइन की खेप बरामद

अमृतसर सेक्टर से 2.2 किलो और खेप जब्त: बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अमृतसर सेक्टर से एक और खेप बरामद की है. पूर्व में भी ड्रोन भारतीय सीमा में आया था. ड्रोन वापस लौटने में कामयाब रहा लेकिन तलाशी के दौरान उन्हें ड्रोन से गिराई गई 2.2 किलो हेरोइन की खेप बरामद हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details