दिल्ली

delhi

जम्मू में ड्रोन से गिराए गये 3 आईईडी किये गए निष्क्रिय

By

Published : Jun 7, 2022, 10:03 AM IST

Updated : Jun 7, 2022, 10:51 PM IST

जम्मू के कनाचक इलाके में सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन पर फायरिंग की. वहीं, सुरक्षा बलों ने ड्रोन से गिराये गये तीन चुंबकीय आईईडी निष्क्रिय कर दिया. पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ महीनों में ड्रोन भेजने की गतिविधि बढ़ गयी है. वहीं, भारत-पाक सीमा से लगे गांवों के लोग हर समय पाकिस्तान की गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे हैं. अगर पाकिस्तान की तरफ से भारत की तरफ कोई हलचल होती है, तो इसकी सूचना ग्रामीण बीएसएफ और पुलिस को देते हैं.

BSF opened fire on Indo-Pak border in Jammu on suspicion of drone
जम्मू में भारत-पाक सीमा पर ड्रोन के संदेह में बीएसएफ ने गोलीबारी की

जम्मू: पुलिस ने जम्मू जिले के सीमावर्ती इलाके में हवाई मार्ग से विस्फोटकों की तस्करी के एक नए प्रयास के तहत ड्रोन से गिराए गए तीन चुंबकीय आईईडी बरामद कर उन्हें निष्क्रिय कर दिये गए हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया कि खाने के डिब्बों के अंदर पैक किए गए आईईडी अखनूर सेक्टर में कानाचक के कांटोवाला-दयारन इलाके से बरामद किए. इन आईईडी में टाइमर सेट किए गए थे.

जम्मू के सीमावर्ती इलाके में ड्रोन से गिराए गये तीन आईईडी बरामद

बीएसएफ के जवानों ने सोमवार की रात को जम्मू जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन जैसी वस्तु की आवाज सुनकर कुछ देर के लिए गोलीबारी की. आवाज से संदेह हुआ कि एक ड्रोन इधर-उधर उड़ रहा है. पुलिस की एक टीम को तुरंत तैनात किया गया और उन्होंने क्षेत्र में ड्रोन रोधी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर : कुपवाड़ा में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकवादी ढेर

एडीजीपी ने बताया कि रात करीब 11 बजे सुरक्षा बलों ने कानाचक के दयारन इलाके में ड्रोन देखा और उस पर फिर से गोलीबारी की. उन्होंने कहा, 'ड्रोन से जुड़े पेलोड को गिराया गया, लेकिन ड्रोन को गोली नहीं लग पाई.' उन्होंने बताया कि आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है और इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jun 7, 2022, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details