दिल्ली

delhi

Bomb in Sriganganagar : नेशनल हाईवे के नजदीक खेत के पास गड्ढे में मिला बम, सेना को दी गई सूचना

By

Published : Jan 15, 2023, 10:16 PM IST

श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ इलाके में एक बम मिलने से सनसनी फैल गई. बम मिलने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने बम को सुरक्षित स्थान पर रखवाया है और सेना को इसकी सूचना दी है.

Bomb in Sriganganagar, Information Given to the Army
सूरतगढ़ इलाके में एक बम मिलने से सनसनी फैल गई.

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में बम मिला है. मामला श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ हाइवे पर गांव मानकसर के निकट बने ओवरब्रिज के पास का है, जहां रविवार को झाड़ियों में सेना का बम मिला है. गांव के बलदेव सिंह बिश्नोई ने सिटी थाने में बम मिलने की सूचना दी. सूचना पर एएसआई सुरेश मीणा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे.

बलदेव सिंह बिश्नोई ने बताया कि वह अपने खेत में कार्य कर रहा था और जाते समय गड्ढे में उसे बमबनुमा वस्तु दिखाई दी. जब उसने पास जाकर देखा तो वह बम जैसा ही प्रतीत हुआ. ऐसे में बलदेव सिंह ने पुलिस को सूचन दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बम को मौके पर गड्‌ढा खुदवाकर उसमें रखवा दिया है. सुरक्षा की दृष्टि से चारों ओर मिट्‌टी से भरे बैग रखवाए हैं. वहीं, पुलिस व सेना के उच्चाधिकारियों को सूचना भिजवाई है. उन्होंने बताया कि सेना का बम निरोधक दस्ता आने पर उसे डिफ्यूज करवाने की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें :भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव में मिला बम! मचा हड़कंप

आपको बता दें कि सूरतगढ़ इलाका छावनी का इलाका है. यहां सेना की मूवमेंट साल भर होती रहती है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि सेना की मूवमेंट के दौरान यह बम यहां गिर गया होगा. पहले भी इस इलाके में बम मिलने की घटनाएं सामने आती रही हैं. सेना के बम निरोधक दस्ते के आने के बाद ही पता चल पाएगा कि यह बम कौन सी श्रेणी का है और यहां कैसे पहुंचा. गौरतलब है कि 10 दिन पूर्व राजपुरा पीपेरण की रोही में किसान लालचंद के खेत में सेना का बम मिला था, लेकिन सेना ने उसका निस्तारण अभी तक नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details