दिल्ली

delhi

गोपालगंज में नाव हादसा, एक महिला सहित 12 बच्चों से भरी नाव पलटी

By

Published : Aug 17, 2021, 12:56 PM IST

गोपालगंज में बड़ा नाव हादसा हाे गया. दाहा नदी को पार करते समय 12 लोगों से भरी नाव पलट गई.

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड क्षेत्र में बड़ा नाव हादसा (Boat Accident) हुआ है. दाहा नदी (Daha River) में श्रद्धालुओं से भरी एक नाव पलट गई. जिसमें नाव पर सवार एक महिला के अलावा 4 बच्चों की मौत हो गई. इस घटना में एक बच्ची अभी भी लापता है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भोजछापर रमजीता गांव में बाबा कतार्नाथ का प्रसिद्ध शिव मंदिर है. यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु सावन की अंतिम सोमवारी पर पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे. सोमवार को मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद एक महिला सहित 12 बच्चे नाव पर सवार होकर दाहा नदी पार कर वापस अपने गांव आ रहे थे. तभी यह हादसा हुआ.

नाव के पलटने के बाद आनन-फानन में गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से कुछ बच्चों को बचा लिया गया, जबकि एक महिला और चार बच्चों की मौत हो गई.

हादसे के बाद रेस्क्यू कर शवाें को बाहर निकाला गया है, गोपालगंज के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईति चतुर्वेदी ने हादसे की पुष्टि की है.

इसे भी पढ़ें-आरा-छपरा पुल के नीचे टकराकर पलटी नाव, 6 लोग लापता!

उन्होंने बताया कि सलेहपुर पंचायत के कतार्नाथ मंदिर के निकट दाहा नदी में सोमवार अपराह्न् करीब तीन बजे नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. नाव पर दर्जनों लोग सवार थे. इनमें एक महिला के अलावा सभी बच्चे थे. मृतकों की पहचान पुष्पा कुमारी (25), आकाश कुमार (14), पवन महतो (12) और गोलू कुमार (12) के रूप में की गई है. चार साल की सृष्टि कुमारी अब भी लापता है. जिसकी खोजबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details