दिल्ली

delhi

भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतना कठिन होगा: तोगड़िया

By

Published : Mar 2, 2022, 6:26 PM IST

Updated : Mar 2, 2022, 7:58 PM IST

अंतरराष्ट्रीय हिंदू मंच के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (president of the International Hindu Council Pravin Togadia) ने कहा है कि भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतना कठिन होगा. क्योंकि किसान आंदोलन की वजह से 700 किसानों की मौत से किसान नाराज हैं.

Pravin Togadia
प्रवीण तोगड़िया

नागपुर : अंतरराष्ट्रीय हिंदू मंच के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (president of the International Hindu Council Pravin Togadia) ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव जीतना कठिन होगा क्योंकि वहां किसान व्यथित और नाराज हैं. उन्होंने कहा कि 10 मार्च को आने वाले विधानसभा चुनाव परिणाम से इस सवाल का भी जवाब मिल जाएगा कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में बहुमत मिलेगा या समाजवादी पार्टी सत्ता आएगी या नहीं.

भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतना कठिन होगा: तोगड़िया

उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने कृषि कानून पहले वापस ले लिया होता तो किसान आंदोलन की वजह से 700 किसानों की मौत नहीं होती जिससे चुनाव की राह आसान होती. एक सवाल के जवाव में कहा कि सरकार अफगानिस्तान 20 हजार करोड़ रुपये दे सकती है लेकिन मरने वाले किसान वाले परिवार को एक करोड़ रुपये नही दे रही है. तोगड़िया ने कहा कि इसके पहले विधानसभा चुनाव में किसानों ने भाजपा को वोट दिया था लेकिन इस बार किसान नाराज हैं.

यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे भारतीय छात्रों के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि केंद्र को इन सभी छात्रों को 15 फरवरी तक वापस ले आना चाहिए था क्योंकि यह साफ था कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि देरी के कारण एक भारतीय छात्र की यूक्रेन में जान चली गई जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है. तोगड़िया ने कहा कि रूस-यूक्रेन वार में भारत के तटस्थ रहने का निर्णय सही है. यूक्रेन से निकलने के लिए बच्चे माइनस दस डिग्री तापमान में चल रहे हैं, ऐसे में बच्चों को वहां से निकालना पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि देश में सरकारी मेडिकल कालेजों में केवल 45,000 सीटें हैं और मेडिकल की पढ़ाई बहुत महंगी है जिसकी वजह से छात्र दूसरे देशों में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें - UP Assembly Election 2022 : प्रधानमंत्री ने कहा ऑपरेशन गंगा भारत के बढ़ते सामर्थ्य की निशानी

Last Updated :Mar 2, 2022, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details