दिल्ली

delhi

Odisha Train Accident : भाजपा ने भीषण ट्रेन हादसे के बाद सरकार का वर्षगांठ पर आज आयोजित कार्यक्रम टाला

By

Published : Jun 3, 2023, 9:41 AM IST

ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसे के बाद मरने वालों की संख्या 238 हो गई है. साउथ इस्टर्न रेलवे ने बताया कि घटना स्थल पर राहत कार्य जारी है. ओडिशा के मुख्यमंत्री और रेल मंत्री ने भी घटना स्थल का दौरा किया है. इस घटना को देखते हुए भाजपा ने शनिवार को सरकार का वर्षगांठ को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को टाल दिया है.

Odisha Train Accident
प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली :भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर शनिवार को निर्धारित कार्यक्रमों को ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर स्थगित कर दिया है. इस भीषण ट्रेन हादसे में अब तक 233 लोगों की मौत हो गई है. पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने इस संबंध में ट्वीट किया और भीषण हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि ओडिशा के बालासोर में कल शुक्रवार शाम को हुआ भयावह रेल हादसा अत्यंत ही दुखद और मन को शोकाकुल कर देने वाला है. मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं.

नड्डा ने कहा कि इस भीषण रेल दुर्घटना को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर आज होने वाले कार्यक्रमों के साथ-साथ देश भर में होने वाले अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है. उन्होंने हादसे में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि मैं परमपिता परमेश्वर से शोक संतप्त परिवारों को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं. ईश्वर मृत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें. ओम शांति.

केंद्र में भाजपा नीत सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर पार्टी ने 30 मई से 30 जून के बीच देश भर में कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है. ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी के टकराने से जुड़े रेल हादसे में 233 यात्रियों की मौत हो गई है और 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details