दिल्ली

delhi

भाजपा नेता की महिलाओं को नसीहत, 'शाम पांच बजे के बाद न जाएं थाने'

By

Published : Oct 23, 2021, 1:47 PM IST

बेबी रानी मौर्या

उत्तर प्रदेश की 'मित्र पुलिस' पर भाजपा नेता ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्या ने वाराणसी में एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में महिलाओं को नसीहत देते हुए कहा कि भले थाना में महिला पुलिस अफसर मौजूद है. लेकिन महिलाओं को शाम पांच बजे के बाद पुलिस थाने में नहीं जाना चाहिए. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

वाराणसी :भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने महर्षि वाल्मीकि जयंती पर वाराणसी में एक कार्यक्रम में महिलाओं को नसीहत देते हुए कहा कि भले थाने में महिला पुलिस अफसर मौजूद है, लेकिन महिलाओं को शाम पांच बजे के बाद पुलिस थाने में नहीं जाना चाहिए.

बेबी रानी मौर्या ने अपने इस बयान से उत्तर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. उनका यह बयान राज्य की भाजपा सरकार को ही कटघरे में खड़ा करता है.

भाजपा उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्या का बयान

दरअसल, वाराणसी में भाजपा अनुसूचित मोर्चा महानगर की ओर से संत रविदास मंडल में महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाई गई. बेबी रानी मौर्या कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं. उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सरकार की उपलब्धियों से जनता को रूबरू कराया. सरकार के तमाम कार्यों को गिनाया.

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने गरीबों, वंचितों और अनुसूचित समाज को ध्यान में रखा है, उन्हीं के हित के लिए सरकारी योजनाओं पर लगातार काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इन योजनाओं में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की बात की गई है.

मगर इसी दौरान उन्होंने एक ऐसा विवादास्पद बयान दे डाला, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में भाजपा उपाध्यक्ष कहती हुई नजर आ रही हैं, 'भले थाना में महिला पुलिस अफसर मौजूद हैं, लेकिन महिलाओं को शाम 5:00 बजे के बाद पुलिस थाना में नहीं जाना चाहिए, उनको अगले दिन सुबह होने का इंतजार करना चाहिए, यदि बहुत जरूरी हो तो भाई पिता या पति को लेकर जाना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- पुलिस हिरासत में मौत: आजाद समाज पार्टी अध्यक्ष चंद्रशेखर ने की सीबीआई जांच की मांग

बता दें, गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत और फिर आगरा में पुलिस की हिरासत में सफाई कर्मचारी अरुण की मौत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का यह बयान पार्टी के गले की हड्डी बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details