दिल्ली

delhi

Watch Video: RJD के लड्डू को BJP ने हवा में उछाला, बोले भाजपा विधायक- 'हम धरना दे रहे और वो लड्डू लेकर चले आए'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 10, 2023, 2:16 PM IST

Bihar Assembly Winter Session: बिहार विधानसभा में एक बार फिर से लड्डू कांड हुआ. प्रदेश में रिजर्वेशन से संबंधित दोनों अधिनियम में संशोधन को विधानसभा से मंजूरी मिलने के बाद आरजेडी में जश्न का माहौल है. राजद विधायक लड्डू लेकर विधानसभा पोर्टिको में धरना दे रहे भाजपा विधायकों का मुंह मीठा कराने पहुंच गए. इस पर भाजपा विधायकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने लड्डू को हवा में उछाल दिया. इसके बाद विधायक आपस में भिड़ गए.

बिहार विधानसभा के बाहर लड्डू पर घमासान
बिहार विधानसभा के बाहर लड्डू पर घमासान

देखें वीडियो

पटना:बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन भी काफी हंगामेदार रहा. नीतीश कुमार के खिलाफ बीजेपी सदस्य विधानसभा के पोर्टिको पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच आरक्षण के मुद्दे पर खुशी जाहिर करते हुए राजद विधायक सभी को लड्डू बांट रहे थे. राजद विधायक मुकेश रोशन लड्डू बांटने बीजेपी के सदस्यों के पास पहुंच गए लेकिन उसके बाद पूरा माहौल तनाव में तब्दील हो गया.

बिहार विधानसभा के बाहर लड्डू पर घमासान: बीजेपी विधायक लखिन्द्र पासवान ने राजद विधायक मुकेश रोशन द्वारा लड्डू बांटने के दौरान थाली को हवा में उछाल दिया. लखिन्द्र पासवान ने कहा कि 'हम लोग धरना दे रहे थे. उसी समय राजद के विधायक लड्डू लेकर चले आए.'हवा में लड्डू की थाल उछलते ही आरजेडी विधायक नाराज हो गए. उसके बाद दोनों ओर के विधायक आपस में उलझ गए. दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई.

आपस में भिड़े BJP और RJD विधायक:बिहार विधानसभा के पोर्टिको में काफी देर तक बीजेपी और राजद के विधायक के बीच हंगामा होता रहा. बीजेपी विधायक संजय सिंह, लखिन्द्र पासवान और अन्य राजद के लड्डू बांटने से नाराज हो गए. नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. हालांकि की स्थिति को संभालने के लिए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया. सुरक्षा कर्मियों ने राजद और भाजपा दोनों के सदस्यों को शांत कराकर वहां से हटाया.

आरक्षण को लेकर RJD में जश्न: बता दें कि जीतन राम मांझी मामले में बीजेपी नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर धरना दे रही थी. वहीं आरक्षण को बढ़ाकर 65 प्रतिशत करने पर आरजेडी नेता जश्न मना रहे थे. इस दौरान बिहार विधानसभा परिसर में भी आरजेडी के सदस्यों ने खुशियां मनाई और एक दूसरे का मुंह मीठा कराने के साथ ही रंग गुलाल भी लगाया. लेकिन ये जश्न बीजेपी के सदस्यों को पसंद नहीं आया और जब उनका मुंह मीठा करने आरजेडी सदस्य पहुंचे तो बवाल मच गया.

पहले भी हो चुका है लड्डू कांड: इससे पहले मार्च 2023 में भी बजट सत्र के दौरान सदन में लड्डू कांड हो चुका है. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू यादव को जमानत मिलने की खुशी में लड्डू बांटे जा रहे थे, तब भी बीजेपी के विधायक ने लड्डू को हवा में उछाल दिया था. उस दौरान भी लड्डू को लेकर घमासान मचा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details