दिल्ली

delhi

Tamil Nadu Violence: तिरुपुर रेलवे ट्रैक से बिहार के मजदूर का शव बरामद, उत्तर भारतीय लोगों ने किया थाने का घेराव

By

Published : Mar 4, 2023, 11:20 AM IST

Updated : Mar 4, 2023, 11:57 AM IST

उत्तर भारतीय लोगों ने किया तिरुपुर थाने का घेरा

तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ मारपीट और हत्या का मामला तूल पकड़ चुका है. अब तमिलनाडु में रह रहे उत्तर बिहार के लोग भी स्थानीय प्रशासन से इसकी जांच की मांग कर रहे हैं. बीते 2 मार्च को तिरुपुर रेलवे ट्रैक से बिहार के रहने वाले एक शख्स का शव मिला है, जिसे लेकर बिहार के लोगों ने तिरुपुर रेलवे थाने का घेराव किया और इसकी पूरी जांच की मांग की.

तिरुपुर रेलवे ट्रैक से बिहार के मजदूर का शव बरामद

पटनाः तमिलनाडु के तिरुपुर रेलवे स्टेशन से शनिवार को एक बिहारी मजदूर का शव मिला. जिसके बाद वहां मौजूद उत्तर भारत के प्रवासी श्रमिकों के एक समूह ने तिरुपुर रेलवे पुलिस स्टेशन का घेराव कर दिया. प्रवासी श्रमिकों का आरोप है कि बिहार के एक श्रमिक संजीव कुमार को मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया है. फिलहाल तामिलनाडु की तिरुपुर रेलवे पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

ये भी पढ़ेंःTamil Nadu Violence: बिहार से 4 सदस्यीय जांच दल जाएगा तमिलनाडु, बिहारी मजदूरों की पिटाई मामले की करेगा जांच

2 मार्च को आधी रात में मिला था शवःदरअसल 2 मार्च की आधी रात 1 बजे संजीव कुमार तिरुपुर के पास रेलवे ट्रैक पर मृत पाया गया था. इसकी सूचना मिलने के बाद रेलवे पुलिस मौके पर गई और संजीव कुमार के शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए तिरुपुर जिला सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. इसी बीच खबर फैल गई कि संजीव कुमार की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया है.

तिरुपुर रेलवे पुलिस स्टेशन का घेरावःये खबर सुनकर बड़ी संख्या में उत्तरी राज्य के श्रमिक जो तिरुपुर में बुनाई और अन्य संबद्ध उद्योगों में कार्यरत हैं, तिरुपुर रेलवे पुलिस स्टेशन के सामने जमा हो गए और हत्या की जांच की मांग की. प्रवासी श्रमिकों ने वहां कि पुलिस को बताया कि संजीव तिरुपुर जिले में निटवेअर कंपनी में काम करता था, जो बिहार का रहने वाला था. प्रवासी श्रमिकों का आरोप है कि संजीव कुमार का मोबाइल फोन और वाहन गायब था, जिससे पता चलता है कि उसकी हत्या कर दी गई और उनका सामान चोरी कर लिया गया.

मामले की जांच में जुटी तिरुपुर पुलिसः वहीं, रेलवे पुलिस ने बिहार के प्रवासी श्रमिकों से कहा कि संजीव कुमार की मौत के मामले में उचित जांच चल रही है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि "रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान संजीव कुमार अचानक ट्रेन की चपेट में आ गए थे. जिससे उसकी मौत हो गई थी. तिरुवनंतपुरम से चेन्नई के लिए ट्रेन चला रहे लोको पायलेट करुपसामी द्वारा दी गई. जानकारी के अनुसार मध्यरात्रि 12:56 बजे वो घटनास्थल पर गए और संजीव के शव को बरामद किया. उधर प्रवासी श्रमिकों ने रेलवे स्टेशन पर संजीव कुमार के आने-जाने के साक्ष्य को दिखाने का आग्रह किया.

"2 मार्च को तकरीबन 12 :56 मिनट पर में लोको पायलेट करुपसामी ने सूचना दी कि एक शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ है. लोको पायलेट तिरुवनंतपुरम से चेन्नई के लिए ट्रेन चला रहे थे. इसकी जानकारी के बाद हमलोग तिरुपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और शव को ट्रैक से बरामद कर लिया. संजीव कुमार अक्सर वहां से आते जाते थे, इसी दौरान वो ट्रेन की चपेट में आ गए थे. मामले की जांच चल रही है"- अधिकारी, तिरुपुर रेलवे पुलिस स्टेशन

वायरल वीडियो देख डरे हुए हैं बिहार के मजदूरः बता दें कि पिछले दिनों तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में प्रवासी श्रमिकों पर हमले का वीडियो वायरल होने के कारण उत्तर भारत के मजदूर डरे हुए हैं. इसी बीच तिरुपुर रेलवे पुलिस स्टेशन पर बिहार के रहने वाले व्यक्ति की मौत की खबर सुनकर ये लोग वहां इकट्ठा हो गए और संजीव की हत्या होने की बात कही. वहीं बिहार के कई मजदूर अब तमिलनाडु से वापस भी आ गए हैं. उधर तिरुपुर के जिला कलेक्टर ने कहा है कि उत्तर राज्य के श्रमिक सुरक्षित हैं और किसी को डरने की जरूरत नहीं है. बेकार की अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए.

Last Updated :Mar 4, 2023, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details