दिल्ली

delhi

Bihar News: नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक, सुरक्षा घेरे में घुसा बाइकर.. बचने के लिए फुटपाथ पर चढ़े CM

By

Published : Jun 15, 2023, 10:17 AM IST

Updated : Jun 15, 2023, 5:04 PM IST

इस समय बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. जहां नीतीश कुमार जब मुख्यमंत्री आवास से 7 सर्कुलर रोड की तरफ जा रहे थे, तभी एक बाइकर सीएम की सुरक्षा घेरे में घुस गया. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने बाइकर को दबोच लिया. वहीं SSG कमांडेंट और पटना के SSP को सीएम आवास में तलब किया गया है.

नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक
नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक

सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ी

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षामें एक बार फिर बड़ी चूक हुई है. जहां सीएम तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से बाल-बाल बचे हैं. सीएम की सुरक्षा में चूक की मिली सूचना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. पटना एसएसपी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. वहीं SSG कमांडेंट और पटना के SSP को सीएम आवास में तलब किया गया है.

ये भी पढ़ें:सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक, काफिले में घुसा दूसरा वाहन

मॉर्निंग वॉक के दौरान सुरक्षा घेरे में घुसा बाइकर: मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश के मॉर्निंग वॉक के दौरान एक बाइक सवार सीएम की सुरक्षा घेरे में घुस गया. जिसके बाद नीतीश कुमार बाइकर से बचने के लिए सड़क से फुटपाथ की ओर चलए गए. हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बाइक सवार दो युवकों को पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी.

ETV Bharat GFX

सुरक्षा पर सवाल, अधिकारियों में हड़कंप: उधर, सूचना पाकर पटना एसएसपी राजीव मिश्रा और एसएसजी कमांडेट हरी मोहन शुक्ला समेत तमाम पुलिस-प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. इसके साथ ही सीएम आवास और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

तीन स्तर पर सीएम की सुरक्षा: आपको बताएं कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा बेहद कड़ी होती है. सीएम को रिंग राउंड सिक्योरिटी में रखा जाता है. बिना वर्दी के सशस्त्र पुलिस पदाधिकारों को इसमें रखा जाता है. कॉन्सटेबल से लेकर डीएसपी रैंक के अधिकारी उसमें शामिल रहते हैं.

ETV Bharat GFX

पॉश इलाकों में होती है रैश ड्राइविंगः दरअसल बिहार की राजधानी पटना के पॉश इलाकों में लहरिया बाइकर्स रैश ड्राइविंग करते हैं, जो काफी खतरनाक साबित होता है. ऐसे लोगों पर एक्शन लेने में पुलिस भी लापरवाह नजर आती है. आपको बता दें कि इससे पहले 16 मई को भी नालंदा जाते समय सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी. जब तीन बाइक सवार उनके काफिले में घुस गए थे. घटना के बाद पांच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई थी. कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था.

Last Updated : Jun 15, 2023, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details