दिल्ली

delhi

TOP 10@ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

By

Published : Aug 7, 2020, 9:24 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10@ 9 PM
TOP 10@ 9 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. केरल : एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसला, पायलट समेत दो की मौत

केरल के कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर लैंडिग के दौरान एयर इंडिया का एक विमान फिसल गया है. इस विमान में तकरीबन 184 यात्री सवार थे.

2. सुशांत मामला : ईडी ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे तक की पूछताछ

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ खत्म हो गई है. मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में रिया से आठ घंटे से अधिक समय तक विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की गई. रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी ईडी ने पूछताछ की है.

3. BREAKING: भारत 2021 टी20 विश्व कप की करेगा मेजबानी

भारत में क्रिकेट प्रेमियों को आईसीसी ने एक खुशखबरी दी है. 2021 में खेला जाने वाला आईसीसी टी20 विश्व कप भारत में होगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में ये फैसला लिया गया है.

4. भारत-चीन तनाव : सेना प्रमुख बोले- किसी भी स्थिति के लिए रहें तैयार

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे फील्ड कमांडरों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

5. राम मंदिर : ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई के लिये न्यायालय में याचिका

शीर्ष अदालत को कथित रूप से बदनाम करने और उस पर आक्षेप लगाने के कारण एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई के लिये को एक याचिका दायर की गई. याचिका में कहा गया है कि ओवैसी ने अयोध्या में इस सप्ताह भूमि पूजन से पहले एक समाचार चैनल पर शीर्ष अदालत की शुचिता और विवेक के बारे में कथित रूप से बदनाम करने वाले बयान दिये.

6. अगले सप्ताह आ जाएगी कोरोना की पहली वैक्सीन, रूस का दावा

कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर रूस ने बड़ा दावा किया है. रूस ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना की वैक्सीन 10 से 12 अगस्त तक लॉन्च कर दी जाएगी. यह दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन होगी.

7. कांग्रेस-चीनी कम्युनिस्ट पार्टी समझौते से सुप्रीम कोर्ट हैरान, भाजपा ने घेरा

कांग्रेस पार्टी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के बीच हुए समझौते को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस समझौते पर आश्चर्य व्यक्त किया और इस मामले के सारे तथ्यों की जांच के लिए वापस हाईकोर्ट के पास ले जाने को कहा है.

8. मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज में लगी डॉक्टरों की टीम की मानें तो जल्द ही वे स्वस्थ होकर वापस लौटेंगे

9. . LIVE : केरल में भूस्खलन से अब तक 16 की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कई लोगों की मौत होने पर शुक्रवार को दुख जताया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.
10. इतालवी नाविकों का केस बंद करने की अर्जी, पीड़ितों का पक्ष सुनेगा सुप्रीम कोर्ट

भारतीय मछुआरों को गोली मारने के आरोपी दो इतालवी नाविकों के मामले को बंद करने की केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया कि पीड़ित परिवारों का पक्ष सुने बगैर कोई आदेश नहीं दिया जाएगा. अदालत का कहना है कि पीड़ित परिवारों को समुचित मुआवजा दिया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details