दिल्ली

delhi

सीमा विवाद : पीएम पर राहुल का हमला, कहा- चीन का नाम लेने से डरते हैं

By

Published : Oct 30, 2020, 4:34 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 6:14 PM IST

चीन से तनाव के बीच राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी चीन का नाम लेने से भी डरते हैं.

चीन से तनाव के बीच राहुल का तंज
चीन से तनाव के बीच राहुल का तंज

नई दिल्ली : चीन से तनाव के बीच राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि देश के जवान भयंकर सर्दी में साधारण टेंट में गुज़ारा करते हुए भी चीन के आक्रमण का डटकर मुक़ाबला करते हैं.

राहुल ने अपने ट्वीट में एक खबर के हवाले से लिखा, 'जबकि देश के प्रधानमंत्री मोदी 8400 करोड़ के हवाई जहाज़ में घूमते हैं और चीन का नाम तक लेने से डरते हैं. किसे मिले अच्छे दिन?

पीएम पर राहुल का हमला, कहा- चीन का नाम लेने से डरते हैं

इससे पहले बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए उस दिन प्रधानमंत्री ने क्या किया? प्रधानमंत्री ने सेना का अपमान किया. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री, ये बताइए कि चीन की सेना को हिंदुस्तान से कब बाहर करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा था कि सियाचिन में हमारे युवा ठंड से मरते हैं, लेकिन वापस नहीं आते. सवाल ये है कि चीन की सेना भारत के अंदर है. हमारे प्रधानमंत्री ने झूठ बोला कि चीन की सेना भारत के अंदर नहीं है. बिहार के शहीदों के सामने पूरा देश सिर झुकाता है. सवाल ये नहीं है, सवाल ये है कि जिस दिन बिहार के जवान शहीद हुए, पीएम ने क्या कहा सवाल वह है.

यह भी पढ़ें- मोदी बनाम राहुल : जानें एक ही मुद्दों पर दोनों नेताओं ने क्या कहा

वहीं बिहार के वाल्मीकिनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि इस दशहरे में रावण का पुतला नहीं देश के प्रधानमंत्री का पुतला पंजाब में जलाया गया. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री का पुतला जलाया जाना दुख की बात है, लेकिन युवाओं के मन में प्रधानमंत्री के प्रति गुस्सा है. राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार चलाना जानती है, युवाओं को रोजगार देना जानती है, लेकिन हम झूठ बोलना नहीं जानते, यही कमी है.

राहुल ने कहा था कि लॉकडाउन और नोटबंदी का लक्ष्य एक ही था. उन्होंने कहा कि नोटबंदी में आपके पॉकेट से पैसा निकालकर देश के पांच बड़े उद्योगपतियों को दे दिया और लॉकडाउन में भी छोटे और मध्यम दर्जे के व्यापारी का व्यापार बंद हो गया और इसकी आड़ में उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर दिए गए.

Last Updated : Oct 30, 2020, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details