दिल्ली

delhi

पीएम मोदी से मिलीं वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन सिंधु

By

Published : Aug 27, 2019, 2:42 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 11:24 AM IST

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने के बाद भारत लौटते ही पीवी सिंधु ने पीएम मोदी से मुलाकात की. साथ ही वे खेल मंत्री किरण रिजिजू से भी मिली. दोनों ने ही सिंधू को जीत की बधाई दी.

पीएम मोदी से मिलतीं पीवी सिंधू (सौ. @NarendraModi)

नई दिल्ली: स्विट्जरलैंड के बासेल में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु आज पीएम मोदी से मिलने पहुंची. पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्होंने पीएम मोदी को अपना मेडल दिखाया.

पीएम मोदी ने उन्हें इस सफलता के लिए बधाई भी दी. इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत की शान, एक चैंपियन जिन्होंने देश के लिए गोल्ड जीता और देश को सम्मान दिलाया.

पीएम मोदी से मिलतीं पीवी सिंधू (सौ. ट्विटर @NarendraModi)

आगे पीएम मोदी कहते हैं कि मैं पीवी सिंधु से मिलकर बेहद खुश हूं और मैं उन्हे जीत की बधाई देता हूं और प्रार्थना करता हूं कि आगे के जीवन में वे सफलताएं हासिल करें. मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं.

पीएम मोदी से मिलतीं पीवी सिंधू (सौ. ट्विटर@NarendraModi)

इससे पहले पीवी सिंधु खेल मंत्री किरण रिजिजू से भी मिलने पहुंची. किरण रिजिजू ने ट्वीट कर सिंधु से मिलने की तस्वीरें सांझा की और कहा कि पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रचने पर सिंधु को बधाई. आशा करते है कि वे इस तरह भारत का नाम आगे भी रोशन करती रहेंगी.

फोटो सौ. (ट्विटर @KirenRijiju)

स्विटजरलैंड में रविवार को विश्व चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल जीतने के बाद सिंधु देर रात स्वदेश लौटीं. इस दौरान हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया.

पीएम मोदी से मिलने पहुंची पीवी सिंधू.

आपको बता दें कि फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीता है.गोल्ड जीतने के बाद पहली बार देश की धरती पर कदम रखने पर सिंधु काफी खुश दिखाई दीं. एयरपोर्ट पहुंचने पर उन्हें फूलों के हार पहनाकर उनका स्वागत किया गया.

Intro:Body:Conclusion:
Last Updated : Sep 28, 2019, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details