दिल्ली

delhi

मोदी सरकार की स्कीम को सीरियल में दिखाने पर EC ने ठहराया आरोपी

By

Published : Apr 16, 2019, 11:47 AM IST

टीवी धारावाहिक 'भाभी जी घर पर हैं' और 'तुझसे है राबता' पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाया. मामले का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने टीवी धारावाहिकों के प्रोडक्शन हाउस को आरोपी माना है. पढ़ें क्या है पूरा मामला...

चुनाव आयोग ( फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र के चुनाव अधिकारी ने दो प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. अधिकारी ने इस बात की शिकायत चुनाव आयोग से की. जिसके बाद आयोग ने प्रोडक्शन हाउस को आरोपी मानते हुए नोटिस जारी किया है.

बता दें, महाराष्ट्र के चुनाव अधिकारी ने दो हिंदी टीवी धारावाहिकों के प्रोडक्शन हाउस को भाजपा की अगुवाई वाली सरकार की योजनाओं और राजनीतिक रूप से प्रभावशाली सामग्री टेलीकास्ट करने पर आपत्ति जताई थी.

इस पर अधिकारी ने प्रोडक्शन हाउस पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. जिसके बाद चुनाव आयोग ने भी प्रोडक्शन हाउस को आरोपी माना और उनके खिलाफ नोटिस जारी किया. हालांकि, दोनों प्रोडक्शन हाउस ने चुनाव अधिकारी के सभी आरोपों से इंकार किया है.

महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिलीप शिंदे ने कहा है कि टेलीकास्ट किया गया कंटेंट साफ तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन करता है.

बता दें, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि दो टीवी धारावाहिकों में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत अभियान और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना जैसी सरकारी योजनाओं की प्रशंसा करते हुए दिखाया गया है.

पढ़ें-वाम दल और कांग्रेस ने त्रिपुरा में लगाया धांधली का आरोप

शिंदे ने दोनों धारावाहिकों के निर्माताओं को कहा है धारावाहिक एक राजनीतिक दल का प्रचार करते हैं इसलिए इनको तुरंत हटाया जाए.

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते कांग्रेस ने भाभी जी घर पर हैं के संजय कोहली प्रोडक्शन हाउस और तुझसे है राबता के सोनाली पोटनिस और आमिर जाफर फुल मीडिया के धारावाहिकों पर भाजपा सरकार की योजनाओं के प्रचार करने का आरोप लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details