दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बर्थडे पर मांगा गिफ्ट

By

Published : Sep 18, 2020, 7:56 AM IST

Updated : Sep 18, 2020, 9:40 AM IST

pm modi
पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 70 साल के हुए. इस अवसर पर उन्हें देश-विदेश से बधाइयां मिलीं. पीएम ने सबका आभार जताते हुए अपनी इच्छा जाहिर की. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उन्हें अपने जन्मदिन पर क्या उपहार चाहिए.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर उन्हें देश-विदेश से ढेर सारी शुभकामनाएं मिलीं. इस मौके पर पीएम ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें लोगों से अपने जन्मदिन पर क्या उपहार चाहिए.

उन्होंने लिखा, 'चूंकि कई लोगों ने पूछा है कि मैं अपने जन्मदिन पर क्या चाहता हूं, इसलिए मैं यहां वो चीजें बता रहा हूं जो मैं तुरंत चाहता हूं.' उन्होंने कहा, 'मास्क पहनते रहिए और इसे ठीक से पहनिए. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कीजिए. दो गज की दूरी को हमेशा ध्यान में रखिए. भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचिए. अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ाइए.'

पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम ने आखिर में कहा, 'आइए हम अपनी दुनिया को स्वस्थ बनाएं.' बता दें कि कोरोना काल में मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना आवश्यक है. इन सब बातों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी लोगों से अपने जन्मदिन पर इन सब बातों का पालन करने की बात कही है. ताकि हमारा देश स्वस्थ और सुरक्षित रह सके.

पीएम मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के लोकप्रिय राजनेता है. उनके जन्मदिन पर देश- विदेश से ढेर सारी बधाईयां मिलीं. मोदी ने सबका आभार जताया.

सबका जताया आभार

इससे पहले मोदी ने एक और ट्वीट कर देश-विदेश के सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें शुभकामनाएं दी.

उन्होंने ट्वीट किया, 'पूरे देश और पूरी दुनिया के लोगों ने अपनी शुभकामानाएं दी. मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मुझे बधाई दी. ये शुभकामनाएं मुझे अपने नागरिकों की सेवा करने और उनके जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में काम करने की ताकत देते हैं.'

विदेशों से मिले बधाई संदेश

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल सहित अन्य विश्व नेताओं ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन पर बधाई दी तथा अपने-अपने देशों के साथ भारत के संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के उनके निजी योगदान की सराहना की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था. वह गुरुवार को 70 साल के हो गए.

पुतिन ने लिखा-

मोदी को लिखे पत्र में पुतिन ने कहा, आपके 70वें जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं.'

तहेदिल से मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य, प्रसन्नता और सफलता की कामना करता हूं.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने दी बधाई

जॉनसन ने ट्वीट किया, मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मैं आपसे जल्द मुलाकात की उम्मीद करता हूं.

जर्मन चांसलर एंजेंला मर्केल ने दी बधाई

जर्मन चांसलर एंजेंला मर्केल ने मोदी को पत्र के जरिए जन्मदिन की बधाई दी.

मोदी को भेजे पत्र में मर्केल ने लिखा, 'अपने 70वें जन्मदिवस पर मेरी शुभकामनाएं स्वीकार कीजिए. इस अवसर पर मैं हमारे बीच भरोसेमंद एवं रचनात्मक सहयोग के लिए आपका आभार जताना चाहती हूं.'

बेंजामिन नेतन्याहू का ट्वीट

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी अपने 'अच्छे मित्र' मोदी को बधाई दी.

'मैं अपने अच्छे मित्र भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.'

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिन्दा राजपक्षे ने भी प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी.

गोटबाया ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन की बधाई. मैं इस विशेष दिन के अवसर पर आपके अच्छे भविष्य और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.'

वहीं, महिन्दा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘मेरे अच्छे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब आप जीवन का एक और वर्ष मना रहे हैं तो मेरी ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मैं आपकी सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में मिलकर काम करते रहने का संकल्प व्यक्त किया.

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने भी मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया कि भारत उनके नेतृत्व में व्यापक बदलाव हासिल करेगा.

शेरिंग ने कहा, हमें विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत व्यापक बदलाव हासिल करना जारी रखेगा.

मोदी ने इसपर अपने भूटानी समकक्ष का धन्यवाद व्यक्त किया.

पढ़ें :-मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मना रही भाजपा, पुतिन ने दी बधाई

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच संबंध आगामी वर्ष में नयी ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे.

उन्होंने हिन्दी और अंग्रेजी में ट्वीट किया,‘मेरे प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी आपके जन्मदिन पर बधाई. मुझे विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के संबंध आगामी वर्ष में नयी ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे. जन्मदिन बहुत-बहुत मुबारक. आपसे जल्द मिलूंगा.

इन देशों के राजनेताओं ने दी मोदी को बधाई

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन, तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति गुरबांगुली बेर्दिमुहामेदोव, कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम जोमार्त तोकायेव, उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवाकज मिर्जियोयेव, भूटान नरेश जिग्मे खेसर, पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंतोनियो कोस्टा और लग्जमबर्ग के प्रधानमंत्री जेवियर बेटेल ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन पर बधाई दी.

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बोयको बोरिसोव और विश्व के कई अन्य नेताओं ने भी मोदी को जन्मदिन की बधाई दी.

नई दिल्ली स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों के राजनयिकों ने भी मोदी को जन्मदिन पर बधाई दी.

Last Updated :Sep 18, 2020, 9:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details