दिल्ली

delhi

ऐतिहासिक होगा पांच अगस्त, नई नहीं हैं कश्मीर पर पाक की हरकतें : विदेश मंत्रालय

By

Published : Jul 30, 2020, 6:24 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 10:28 PM IST

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पांच अगस्त भारत के लिए ऐतिहासिक होगा. पाक द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाक आतंक के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा करता है.

विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली : विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा है कि पांच अगस्त हमारे लिए ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा कि एक साल पहले इसी दिन जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो केंद्र शासित प्रदेश बनाए गए थे. उन्होंने कहा कि केंद्र के इस फैसले के बाद आर्थिक और सामाजिक विकास में बाधाओं को दूर करने का मार्ग प्रशस्त हुआ है.

वहीं इस मुद्दे को पाकिस्तान द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा इस तरह की हरकतें करता है, जिससे वह दुनिया की नजरें भारत के खिलाफ काउंटर टेरेरिज्म पॉलिसी से हटा सके.

मीडिया से बात करते अनुराग श्रीवास्तव

पाक सरकार द्वारा कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त करने के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट में जाने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं इस मामले पर पिछले हफ्ते ही कह चुका हूं कि भारत को उपलब्ध प्रभावी उपाय के लिए पाकिस्तान ने सभी रास्ते बंद कर दिए हैं.

पढ़ें - पीएम मोदी ने किया मॉरिशस के नए सुप्रीम कोर्ट का उद्घाटन

यह आईसीजे के फैसले और उसके अपने अध्यादेश के उल्लंघन का मामला है. भारत ने आगे के उपायों का लाभ उठाने के लिए अपनी स्थिति को सुरक्षित रखा है.

Last Updated : Jul 30, 2020, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details