दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : रामबन एनकाउंटर खत्म, 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

By

Published : Sep 28, 2019, 12:52 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 8:19 AM IST

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए एनकाउंटर में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. दूसरी तरफ रामबन इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली है. इसके साथ ही बटोत में सुरक्षा बलों ने घर के मालिक को भी सरक्षिक निकाल लिया है. वहीं सेना का सर्च ऑपरेशन पूरा हो चुका है. पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू के रामबन में सेना का तलाशी अभियान

रामबन/जम्मू: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) मुकेश सिंह ने कहा है कि बटोत में आतंकियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ को बाद बंधक को सुरक्षित बचा लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में सेना के एक जवान की जान चली गई और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. बता दें, ऑपरेशन अब खत्म हो गया है. इसके बाद सेना के जवानों ने जश्न मनाकर अपनी खुशी का इजहार किया.

एनकाउंटर में कामयाबी मिलने के बाद जश्न मनाते सुरक्षा बल

इससे पहले पुलिस को जानकारी मिली थी कि जम्मू-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बटोत में एक मकान में पांच आतंकवादी छिपे हुए हैं. जिसके बाद पुलिस ने खोज अभियान शुरू किया.

रामबन में घुसे आतंंकी

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को रामबन जिले में राजमार्ग पर मुठभेड़ स्थल से भागने के बाद आतंकी एक मकान में घुस गए.

सूचना मिलने पर एक सेना ने मकान के भीतर आतंकवादियों को घेर लिया. जहां आतंकियों ने मकान मालिक विजय कुमार को बंधक बना लिया.

इस मामले के संबंध में पुलिस के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा था कि पांच आतंकवादियों का एक समूह बटोत शहर में फंसा हुआ है. पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने इलाके की घेराबंदी कर दी और इसके बाद मुठभेड़ हुई.

उन्होंने बताया कि फंसे हुए आतंकवादियों ने सुबह त्वरित कार्रवाई बल (क्यूआरटी) पर गोलियां चलाई और भागने की कोशिश की.

प्रवक्ता ने बताया कि भागने के बाद वह बटोत शहर में एक व्यक्ति के मकान में घुस गए, जिसका फौरन घेराव कर लिया गया. मौके पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारी अभियान की निगरानी कर रहे हैं.

सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम के बावजूद जोर शोर से चले तलाश अभियान के बाद दोपहर करीब एक बजे मुख्य बाजार में छिपे हुए आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच फिर मुठभेड़ शुरू हुई.

उन्होंने बताया कि मकान से मालिक को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिशें चल रही हैं लेकिन उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. सुरक्षाबलों से भागते समय आतंकवादी जबरन इस मकान में घुस गए थे.

आतंकवादियों ने सुबह ग्रेनेड फेंका और धारमुंड गांव में सेना के क्यूआरटी पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ हुई.

उन्होंने बताया कि सेना के अतिरिक्त जवानों और पुलिस कर्मियों को भी मौके पर भेजा गया है. पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है ताकि आंतकवादियों के भागने की हर कोशिश को नाकाम किया जा सके.

ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादी किश्तवाड़ की तरफ से आए और उन्होंने राजमार्ग पर अस्थायी शिविर में रात गुजारी.

सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन

पढ़ें-नौसेना में शामिल हुआ साइलेंट किलर पनुडब्बी INS खंडेरी, बढ़ी भारत की ताकत

जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, आज शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे, दो संदिग्धों ने एक वाहन को बटोत में राजमार्ग पर रोकने की कोशिश की.

चालक ने समझदारी दिखाते हुए वाहन को रोका नहीं और तुरंत ही नजदीकी सेना की चौकी को इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा, क्यूआरटी फौरन हरकत में आया और संदिग्धों का पता लगाया.

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद एहतियाती तौर पर राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है.

Last Updated : Oct 2, 2019, 8:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details