दिल्ली

delhi

कोरोना रोगियों के शवों को दफनाने की न दी जाए अनुमति : बीएमसी

By

Published : Mar 31, 2020, 9:50 AM IST

Updated : Mar 31, 2020, 10:02 AM IST

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी ) के आयुक्त प्रवीण परदेशी मे कहा है कि सभी शवों का धर्म की परवाह किए बिना अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए. उन्हें दफनाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए.

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

मुंबई :बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी )ने कहा है कि कोराना वायरस से मरने वाले व्‍यक्ति के शव को जलाया जाएगा, चाहे वह किसी भी धर्म का हो उसे दफनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. बीएमसी अंतिम संस्‍कार में केवल पांच लोग ही शामिल होंगे.

माना जाता है कि शव को दफनाने से दूसरे में संक्रमण की संभावना होती है. यही कारण है कि शव का जलाना ही संक्रमण को रोकने के लिए ज्‍यादा बेहतर तरीका है.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी ) के आयुक्त प्रवीण परदेशी ने बयान देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस रोगियों के शवों को दफनाने की इजाजत नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रोगियों के सभी शवों का धर्म की परवाह किए बिना अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए. उन्हें दफनाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए. अंतिम संस्कार में पांच से अधिक लोग शामिल नहीं होने चाहिए.

पढ़ें- देश में फिलहाल स्थानीय ट्रांसमिशन, कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं : स्वास्थ्य मंत्रालय

उन्होंने कहा कि यदि कोई शव दफनाने के लिए जोर देता है, तो उन्हें केवल तभी अनुमति दी जाएगी जब शव को मुंबई शहर के अधिकार क्षेत्र से बाहर ले जाया जाएगा.

Last Updated :Mar 31, 2020, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details