दिल्ली

delhi

भाजपा का महबूबा से सवाल, क्या कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा था

By

Published : Oct 24, 2020, 3:08 PM IST

mehbooba mufti

महबूबा मुफ्ती के अनुच्छेद- 370 पर दिए गए बयान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा हमला बोलते हुए मुफ्ती से सीधे-सीधे सवाल किया है कि वह किस संविधान की बात कर रही हैं और वह संविधान को तोड़-मरोड़ कर देशवासियों के सामने क्यों पेश करना चाहती हैं. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने महबूबा मुफ्ती से सवाल पूछा है कि आपकी जिम्मेदारी देश और संविधान के प्रति क्या है?

नई दिल्ली :भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा मुफ्ती के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि वह क्या साबित करना चाहती हैं. हमारे देश के जवानों ने जो शहादत दी है, ऐसी शहादत का मजाक उड़ाते उन्हें शर्म नहीं आती. आखिर पाकिस्तान से उनको इतना प्यार क्यों है. अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो वहीं से चुनाव लड़ें, हमारे संविधान पर सवाल क्यों खड़े कर रही हैं. हमारा संविधान हमारे देश के नागरिकों के लिए है.

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान महबूबा मुफ्ती पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह कौन से संविधान की बात कर रही हैं, जो हमारे देश का संविधान है, उसमें शुरुआत से ही अनुच्छेद-370 एक अस्थाई व्यवस्था (टेंपरेरी अरेंजमेंट) की थी और जो संविधान बनाने वाले थे, उनकी भी यही नीयति थी कि एक न एक दिन अनुच्छेद-370 हटेगा और 35 ए के चलते जो लोगों के साथ नाइंसाफी हो रही थी (खासतौर पर जम्मू-कश्मीर के अंदर) उनको भी न्याय मिलेगा.

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा का महबूबा मुक्ति से सवाल

'कश्मीर मुद्दों की वजह से चला रही हैं राजनीति'
नूपुर शर्मा ने कहा कि मैं, महबूबा मुफ्ती से सवाल पूछना चाहती हूं कि वह किसकी बात कर रही हैं. क्या वह उन परिवारों की बात कर रही हैं, जिनकी पूरी राजनीति अनुच्छेद-370 और 35 ए के बलबूते चल रही थी. इस मुद्दे की बदौलत उनकी राजनीतिक रोटियां सिंक रहीं थीं, जिसकी वजह से वह सत्ता का जीभर कर लुत्फ उठा रही थीं. क्या उन्होंने कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा था. भाजपा ने महबूबा मुफ्ती के बयानों का कड़ा विरोध जताते हुए कहा किसी भी देश का संविधान वहां की जनता और उनके सहयोग के लिए बनता है.

पढ़ें:जम्मू-कश्मीर : पुंछ में पाकिस्तान की गोलाबारी, सेना का मुंहतोड़ जवाब

अब्दुल्ला, मुफ्ती से लेकर कांग्रेस को क्यों है आपत्ति?
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने फारूक अब्दुल्ला के उस बयान को भी आड़े हाथों लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर में अनुच्छेद-370 चीन की मदद से वापस लिया जाएगा. फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती से लेकर कांग्रेस के पूर्व गृह मंत्री तक यह कह रहे हैं कि अनुच्छेद-370 वापस आना चाहिए, मगर भाजपा और देश के लोग यह नहीं भूले हैं कि एक वरिष्ठ नेता ने इस मसले को यूएन भेज दिया था. इस बिल को जब केंद्र सरकार लोक सभा में लेकर आई थी तो आप ही के सदस्यों ने इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बताया था.

भाजपा ने जताया कांग्रेस का कड़ा विरोध
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा ने कहा कि हमेशा से कांग्रेस अनुच्छेद-370 समेत 35 ए पर अपनी राजनीति चमका रही थी और फिर इस तरह के बयान सामने आ रहे हैं, वो भी तब जब बिहार चुनाव सिर पर है. कांग्रेस का विरोध जताते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बयान देते हैं कि चीन की आर्मी सेना भारत में 1200 किलोमीटर अंदर तक घुस आई है. क्या आपको शर्म नहीं आती, जवानों ने खुद यह कहा है कि उन्होंने एक किलोमीटर जमीन तक चीनी सेनाओं को नहीं दी. हमारे सेना के जवानों ने शहादत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details