दिल्ली

delhi

PM मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी का 'सेवा सप्ताह', अमित शाह ने मरीजों को फल बांटे

By

Published : Sep 14, 2019, 11:00 AM IST

Updated : Sep 30, 2019, 1:40 PM IST

अमित शह बच्चों से मिलते हुए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं के साथ मोदी के बर्थ-डे पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल मं मरीजों को फल बांटे और साफ-सफाई की.

नई दिल्लीः पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में बीजेपी ने सेवा सप्ताह की शुरुआत की है. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं के साथ एम्स अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने इलाज करा रहे बच्चों से मुलाकात की और उन्हें फल बांटे साथ ही अस्पताल में साफ-सफाई भी की. शाह ने बच्चों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

इस दौरान शाह ने एम्स अस्पताल में सफाई करने वाले कर्मचारियों से भी मिले.

सफाई कर्मचारियों से मिलते अमित शाह

बीजेपी के सेवा सप्ताह के दौरान 'स्वछता ही सेवा' कार्यक्रम भी होगा. यह पीएम मोदी के बर्थ डे पर शुरू हो रहा है. यह कार्यक्रम सात दिनों तक चलेगा.

अस्पाल में बच्चों से मिलते अमित शाह

भाजपा ने मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे देश में 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. दिल्ली के एम्स अस्पताल से सेवा सप्ताह अभियान का शुभारंभ किया.

अमित शाह ने ट्वीट करके कहा कि मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि 14 से 20 सितंबर 2019 तक चलने वाले इस 'सेवा सप्ताह' में 'स्वच्छता ही सेवा, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण और संवर्धन' के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाएं और इस अभियान में भागीदार बने और अपने सेवा कार्याओं को सेवा सप्ताह के साथ साझा करें.

AIISM की सफाई करते अमित शाह

ये भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय रामायण उत्सव का उद्धघाटन करेंगे अमित शाह

शाह नें एक और ट्वीट करके कहा कि आज हिंदी दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों से अपील करता हूँ कि हम अपनी-अपनी मातृभाषा के प्रयोग को बढाएं और साथ में हिंदी भाषा का भी प्रयोग कर देश की एक भाषा के पूज्य बापू और लौह पुरूष सरदार पटेल के स्वप्प्न को साकार करने में योगदान दें.

उन्होंने एक और ट्वीट करके कहा कि भारत विभिन्न भाषाओं का देश है और हर भाषा का अपना महत्व है परन्तु पूरे देश की एक भाषा होना अत्यंत आवश्यक है जो विश्व में भारत की पहचान बने. आज देश को एकता की डोर में बाँधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिंदी भाषा ही है.

Intro:Body:Conclusion:
Last Updated :Sep 30, 2019, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details