दिल्ली

delhi

Bhagwant Mann on BJP: बीजेपी अहंकार में जी रही है, इस बार जनता उसे तोड़ देगी- भगवंत मान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 3, 2023, 10:51 PM IST

Bhagwant Mann on BJP: हरियाणा के भिवानी में आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा हुई. इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.

bhagwant mann on bjp
bhagwant mann on bjp

भिवानी: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी दो बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अहंकार में जी रही है. उन्होंने दावा किया कि इस बार लोग उनका अहंकार तोड़ देंगे. पंजाब के सीएम ने भिवानी में आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई के पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए ये बात कही. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यक्रम में सर्कल इंचार्जों को शपथ दिलवाई.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Bhiwani: देश को वन नेशन वन इलेक्शन की नहीं बल्कि वन नेशन वन एजुकेशन की जरूरत- केजरीवाल

इस मौके पर भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी हर दिन एक नया झूठ और एक नया जुमला लेकर सामने आती है. देश में चुनाव नजदीक हैं, इसलिए इन दिनों भारतीय जनता पार्टी की जुमला बनाने वाली फैक्ट्री चौबीसों घंटे काम कर रही है, क्योंकि उन्हें 2024 के चुनावों में इन्हें बेचना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का हर वादा जुमला निकला है. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का जिक्र किया. जिसमें मनोहर लाल ने कहा था कि कई पार्टियां जनता को मुफ्त सुविधाएं देती हैं.

हरियाणा के सीएम ने कहा था कि बहुत सी ऐसी पार्टियां हैं, जो नारे लगाती हैं कि ये मुफ्त लो, वो मुफ्त लो. मुफ्त की आदत लगाने की बजाय हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि काम करने वाले व्यक्ति की आवश्यकताओं को पूरा करके उसके हुनर को निखार कर उसका विकास किया जाए. हरियाणा के सीएम के इस बयान पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी मुफ्त बिजली, मुफ्त दवा और मुफ्त शिक्षा प्रदान कर रही है, उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक रुपये का भी कर्ज नहीं उठाया गया है.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने राजस्व रिसाव को रोक दिया है और राज्य का खजाना भर रहा है. पंजाब का जिक्र करते हुए मान ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चल रही है. सरकारी अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने का कोई भी वीडियो या फोटो साझा करने के लिए जनता को एक व्हाट्सएप नंबर दिया गया है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में अब तक 400 से अधिक लोगों को जेल भेजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- Ranjit Chautala on AAP: हरियाणा में आम आदमी पार्टी का नहीं आधार, सूबे में तीसरी बार भी बनेगी बीजेपी सरकार- रणजीत चौटाला

मान ने कहा कि आप ने दिल्ली की तरह पंजाब में भी बिजली मुफ्त कर दी है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली मुफ्त कर दी. पंजाब में भी हमने ये वादा किया और अब पंजाब में लगभग 90 प्रतिशत घरों को बिजली की खपत के लिए शून्य बिल मिलता है और बिजली चौबीसों घंटे उपलब्ध है. हमने इसकी गारंटी दी थी और हमने इसे पूरा किया. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में डेढ़ साल में 35,000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी गई हैं. उन्होंने कहा कि इसके अलावा बड़ी कंपनियां पंजाब आ रही हैं. लेकिन हरियाणा में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है. बीजेपी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details