दिल्ली

delhi

Banda Road Accident : सड़क हादसे में 5 की मौत और 6 घायल, दोनों ड्राइवर नशे में थे

By

Published : Feb 16, 2023, 7:29 AM IST

Updated : Feb 16, 2023, 1:09 PM IST

बांदा में बुधवार देर रात को दो गाड़ियों की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए. ये लोग चित्रकूट के राजापुर क्षेत्र से एक बारात में शामिल होने गए थे. गाड़ी चलाने वाले दोनों ड्राइवर नशे में एक-दूसरे को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहे थे, जिससे यह हादसा हो गया.

banda
banda

बांदा में हुए सड़क हादसे के बारे में बताते घायलों के परिजन

बांदा:तिंदवारी थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक बारात से लौट रही स्कॉर्पियो और बोलेरो की आपस में भिड़ंत हो गई. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 6 लोग घायल हो गए. मौके पर चीख-पुकार मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि यह सभी लोग चित्रकूट के राजापुर क्षेत्र से बारात में शामिल होकर बांदा अपने घर जा रहे थे, तभी रास्ते में दोनों गाड़ियों की भिड़ंत हो गई. हादसे में मरने वालों के परिजनों को डीएम रंजन ने आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया है. घायलों में एक मेडिकल कॉलेज में भर्ती है. वहीं, एक घायल को कानपुर रेफर किया गया है. बाकी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बता दें कि हादसा तिंदवारी थाना क्षेत्र के पपरेंदा रोड पर हुआ. माल गोदाम के पास चित्रकूट के राजापुर से बारात में शामिल होकर जा रही स्कार्पियो और बोलेरो की आपस मे टक्कर हो गई. टक्कर लगने के बाद ये गाड़ियां सड़क के किनारे एक बड़े गड्ढे में गिर गईं. जैसे ही हादसा हुआ मौके पर चीख-पुकार मच गई और लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया. चार लोगों की मौत मौके पर हो गई थी. वहीं एक शख्स की जिला अस्पताल में मौत हो गई. ये सभी लोग पैलानी थाना क्षेत्र के निवाइच गांव के रहने वाले थे. क्रेन की मदद से गाड़ियों को गड्ढे से बाहर निकलवाया गया.

हादसे के संबंध में घायलों व उनके परिजनों ने बताया कि वे लोग चित्रकूट की राजापुर बारात में शामिल होने गए थे और वहां से अपने गांव पैलानी क्षेत्र के निवाइच जा रहे थे, तभी तिंदवारी क्षेत्र के परिंदा रोड पर स्थित माल गोदाम के पास अचानक बोलेरो और स्कॉर्पियो की भिड़ंत हो गई. इसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 7 लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां एक और व्यक्ति की मौत हो गई. लोगों ने कहा कि घटना कैसे हुई इसके बारे में जानकारी नहीं है. उन्हें जानकारी तब हुई, जब दोनों गाड़ियों की आपस में भिड़ंत हो गई.

पुलिस के मुताबिक, दोनों गाड़ियों के ड्राइवर शराब के नशे में थे. गाड़ियों से शराब की बोतलें भी बरामद हुई हैं. दोनों गाड़ियों में कुल 11 लोग सवार थे. ड्राइवरों के अत्यधिक नशे में होने के कारण दोनों एक-दूसरे को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान दोनों वाहन टकराकर अनियंत्रित होकर सामने पेड़ से टकरा गए.

मरने वालों के नाम

कुलदीप सिंह (26) पुत्र शिवचरण निवासी निवाईच थाना पैलानी, अभिनय सिंह (21) पुत्र राजा भैया निवासी निवाइच थाना पैलानी, कल्लू उर्फ प्रभात (26) पुत्र पंकज निवासी निवाइच थाना पैलानी, उमेश (25) पुत्र बाबू निवासी पिपरहरी, अतुल कछवाह (30) पुत्र बलराम सिंह निवासी निवाइच.

घायलों के नाम

पंकज पुत्र रामनरेश सिंह, आनंद उर्फ संजू द्विवेदी पुत्र सीताराम, सुशील पुत्र सिद्ध गोपाल, सौरभ पुत्र पप्पू उर्फ धीरेंद्र सिंह, साहिल पुत्र अंगद सिंहउपरोक्त सभी निवासी निवाइच थाना पैलानी जनपद बांदा के है. विभास सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी पिपरहरी थाना पैलानी जनपद बांदा के हैं.

यह भी पढ़ें:Masjid vandalized in Banda: बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने मस्जिद में की तोड़फोड़

Last Updated :Feb 16, 2023, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details